scriptबड़ी खबर : अपहृत युवती की हत्या कर बॉडी से की घिनौनी हरकत,लोगों ने शहर में मचाया उत्पात | girl killed kidnapper in morena | Patrika News

बड़ी खबर : अपहृत युवती की हत्या कर बॉडी से की घिनौनी हरकत,लोगों ने शहर में मचाया उत्पात

locationग्वालियरPublished: Sep 20, 2018 01:48:50 pm

Submitted by:

monu sahu

बड़ी खबर : अपहृत युवती की हत्या कर बॉडी से की घिनौनी हरकत,लोगों ने शहर में मचाया उत्पात

girl killed kidnapper

अपहृत युवती की हत्या कर बॉडी से की घिनौनी हरकत,लोगों ने शहर में मचाया उत्पात

ग्वालियर। मुरैना के सिविल लाइन थाना क्षेत्र के देवरी गांव से 13-14 अगस्त की रात अपहृत युवती की हत्या की गई है। मंगलवार को कोंथर के मौजा करके का पुरा में क्वारी नदी में लाश मिलने के बाद आक्रोशित परिजनों ने बुधवार को कलेक्ट्रेट का घेराव कर एमएस रोड जाम कर दिया। पुलिस पर कार्रवाई में लापरवाही, मिलीभगत और लेनदेन के आरोपों के बाद टीआई को लाइन अटैच कर दिया गया है। मामले की जांच के लिए एएसपी के नेतृत्व में एसआइटी गठित कर दी गई है। आक्रोशित परिजनों और आंदोलनकारियों के बीच पहुंचे एसपी अमित सांघी ने जब टीआई को लाइन अटैच करने की बात कही तब एक घंटे बाद जाम खुल पाया।
13-14 अगस्त की दरम्यानी रातआरोपी राकेश पुत्र लाखन बघेल, लाखन पुत्र बलराम बघेल, अशोक पुत्र बलराम बघेल निवासी देवरी, प्रदीप पुत्र विद्याराम बघेल निवासी पुरावस थाना सिहोनियां हाल सिद्ध नगर मुरैना देवरी गांव से विनीता उर्फ कविता (24) पुत्री राधारमण उपाध्याय का बाइक से अपहरण कर ले गए थे। परिजनों ने इसकी सूचना सिविल लाइन थाना पुलिस को दी तो उन्होंने गुमइंसानी दर्ज कर ली। कार्रवाई के मामले में पुलिस ने कहा कि लडक़ी बालिग है इसलिए कुछ नहीं कर सकते।
परिजनों ने इस मामले को लेकर घर परिवार, रिश्तेदार और समाज के लोगों को एकत्रित कर करीब डेढ़ सप्ताह बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय और थाने का घेराव किया। परिजनों ने इस मामले में 10 लोगों के विरुद्ध एफआइआर का आवेदन दिया था। लेकिन पुलिस भारी दबाव के बावजूद चार लोगों के खिलाफ अपहरण का प्रकरण दर्ज किया गया। परिजनों के अनुसार पुलिस ने युवती को मुक्त कराने के लिए कोई पहल नहीं की।
इस बीच 18 सितंबर की शाम अपहण में शामिल एक आरोपी प्रदीप बघेल के गांव पुरावस के पास क्वारी नदी में युवती का शव मिला। युवती के चेहरे को जलाया गया है और उसके शरीर पर चोट के निशान भी हैं। पहले तो युवती अज्ञात में थी लेकिन सुबह परिजन पोरसा पहुंचे और उसकी शिनाख्त की। वह शव अपहृत युवती का ही था। परिजन लाश को लेकर कलेक्टे्रट पर पहुंचे। यहां दोपहर ढाई बजे से साढ़े तीन बजे जाम लगाया।
परिजनों का आरोप था कि टीआई सिविल लाइन सुधीर सिंह कुशवाह ने आरोपी पक्ष से पैसा खा लिया है इसलिए अभी कोई कार्रवाई नहीं की गई। चक्काजाम स्थल पर एडीएम एस के मिश्रा, एएसपी अनुराग सुजानियां, एसडीएम हृदेश श्रीवास्तव, सीएससी राजेन्द्र शर्मा, तहसीलदार आर एल बागरी पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे और परिजनों से बात करने की कोशिश की। परिजन टीआई की बर्खास्तगी की मांग पर अड़े रहे। बाद में एसपी मौके पर पहुंचे और टीआइ के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन दिया।
एसआइटी करेगी मामले की जांच
टी आई सिविल लाइन सुधीर कुशवाह के लाइन अटैच होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने एसआइटी(स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम) गठित की है। यह टीम एएसपी अनुराग सुजानिया के नेतृत्व में जांच करेगी। यह टीम यह जांच करेगी कि इस मामले में टी आई के अलावा और स्टाफ में कौन- कौन इन्वॉल्व था। वहीं इस शव का डॉक्टरों की टीम से मेडिकल कराने के निर्देश दिए गए हैं।
“अगस्त में देवरी से एक युवती गुम हुई थी। उस मामले में सिविल लाइन थाने में नामजद आरोपियों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज था। उनमें से दो को गिरफ्तार किया जा चुका है। युवती का पोरसा में शव मिला है। परिजन अपहरणकर्ताओं द्वारा उसकी हत्या किए जाने का आरोप लगा रहे हैं। वहीं टीआई पर लापरवाही का आरोप था इसलिए उसको लाइन अटैच कर दिया है और एएसपी के नेतृत्व में एसआइटी गठित की है, वह पूरे मामले की जांच करेगी।”
अमित सांघी, पुलिस अधीक्षक, मुरैना
girl killed kidnapper
पंचायत में कहा था कि अब लडक़ी की हड्डियां ही आएंगी
मृतक युवती के परिजनों ने कलेक्टे्रट पर अधिकारियों के समक्ष कहा कि लडक़ी के अपहरण के बाद समाज के लोगों की पंचायत बुलाई गई थी। यहां आरोपी पक्ष के लोग भी आए थे, उन्होंने पीडि़त परिवार से कहा था कि अब लडक़ी जिंदा तो आने से रही, उसकी हड्डियां ही आएंगी। इसकी सूचना पीडि़त पक्ष ने सिविल लाइन थाना प्रभारी को दी थी लेकिन उन्होंने आरोपियों की धमकी को गंभीरता से नहीं लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो