script8 माह पहले प्रेमी-प्रेमिका ने घर से भागकर की थी मैरिज, अब लड़की बोली मैं भरत को मानती हू अपना पति | girl said, i believe bharata my husband in mp | Patrika News

8 माह पहले प्रेमी-प्रेमिका ने घर से भागकर की थी मैरिज, अब लड़की बोली मैं भरत को मानती हू अपना पति

locationग्वालियरPublished: Jan 18, 2020 04:05:17 pm

Submitted by:

monu sahu

बेटी को उसके पति के साथ भेजने के आदेश भी दिए

 girl said, i believe bharata my husband in mp

8 माह पहले प्रेमी-प्रेमिका ने घर से भागकर की थी मैरिज, अब लड़की बोली मैं भरत को मानती हू अपना पति

ग्वालियर। साहब! भदौरियो में हमारी ससुराल है, इस परिवार में मैं अपनी बेटी नहीं दे सकता, यदि हमने ऐसा किया तो समाज मैं मुंह दिखाने लायक नहीं रहूंगा। हमारे यहां प्रेम विवाह करने की परंपरा नहीं है। यह दलील शुक्रवार को एसडीएम मेहगांव गणेश कुमार जायसवाल के सामने 8 माह पहले भागकर प्रेम विवाह करने वाली बेटी के पिता ने दी। एसडीएम ने दलील को न सिर्फ खारिज कर दिया, बल्कि बेटी को उसके पति के साथ भेजने के आदेश भी दिए।
बेहमई कांड का चंबल से है गहरा नाता, बीहड़ों में आज भी सुनाए जाते हैं किस्से

शादी करना चाहते हैं
युवती रानी तोमर ने बताया कि हमने 8 माह पहले पहले मंदिर में और इसके बाद कोर्ट में शादी कर ली थी। मैं भरत को अपना पति मानती हंू। इसके बाद भी हमारे पिता दूसरी जगह शादी करना चाहते हैं। यदि हमें पिता के साथ भेजा गया तो वे हमारी हत्या कर सकते हैं।


ससुराल नहींं भेज रहे
युवक भरतसिंह भदौरिया ने बताया कि रानी के साथ प्रेम विवाह किया है। रानी के पिता उसे झांसा देकर ले गए थे। ससुराल नहींं भेज रहे थे। एसडीएम कोर्ट से पत्नी को मुक्त कराने के लिए आवेदन दिया था। एसडीएम के निर्णय से हम संतुष्ट हैं।
पति का शव देखकर पत्नी बोली जायदाद हड़पने के लिए की हत्या और रोते हुए बताई यह बात

 girl said, i believe bharata my husband in mp
यह है पूरा मामला
औरेठी थाना नगरा जिला मुरैना निवासी बृजराज सिंह तोमर की बेटी रानी तोमर ने 8 मई 2019 को घर से भाग कर भरत सिंह भदौरिया पुत्र रामदत्त सिंह भदौरिया निवासी दैपुरा मेहगांव के साथ पहले मंदिर में और इसके बाद कोर्ट मैरिज कर ली थी। बृजराज बेटी को पति के घर से यह कहकर ले आया था कि हम रीति रिवाज से शादी करा देंगे। बेटी को घर ले जाने के बाद भरत के साथ शादी तो नहीं की, बल्कि दूसरे वर की तलाश कर शादी भी तय कर दी।
प्रदेश के अब इन जिलों में सर्दी और कोहरा पकड़ेगा अधिक जोर, लोगों को कंपकंपाएगी शीतलहर

इधर जब भरत को पता चला तो उसने एसडीएम कोर्ट में आवेदन देकर पत्नी रानी को पिता के घर से मुक्त कराने की गुहार लगाई। एसडीएम ने युवती-युवक के साथ दोनों के पिताओं को भी समन के माध्यम से कोर्ट में तलब किया था। सभी के बयान भी दर्ज किए। उभयपक्षों को सुनने के बाद एसडीएम ने पुलिस सुरक्षा के साथ लड़की को उसके पति के साथ भेजने के आदेश दिए। एसडीएम कोर्ट में इस मामले की सुनवाई करीब एक घंटे तक चली। इस दौरान लड़की पूरे समय अपना चेहरा शॉल से ढंके रही।
बेटे के कदम से हम संतुष्ट
युवक के पिता रामदत्त भदौरिया ने बताया कि रानी ने बेटे के साथ शादी की है। बेटे के कदम से हम संतुष्ट हैं। बहू के पिता यह कहकर घर से विदा करा ले गए थे कि बाद में रीति-रिवाज से शादी करेंगे, लेकिन बाद में दूसरी जगह शादी पक्की कर दी। हमें खतरा है, परिवार को सुरक्षा दी जाए।
वे तार्किक नही
एसडीएम मेहगांव गणेश कुमार जायसवाल ने बताया कि लड़की पिता के साथ किसी भी कीमत पर जाने के लिए तैयार नहीं थी। उसकी मर्जी के अनुसार पति के साथ भेज दिया गया है। लड़की के पिता ने जो दलीलें रखी हैं वे तार्किक नहीं हैं। दोनों बालिग हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो