scriptआइआइटीटीएम के गल्र्स हास्टल में छात्रा ने फांसी लगाई | Girl student hanged herself in IITTM girls hostel | Patrika News

आइआइटीटीएम के गल्र्स हास्टल में छात्रा ने फांसी लगाई

locationग्वालियरPublished: Jun 08, 2023 04:27:13 pm

Submitted by:

Puneet Shriwastav

टेबिल टेनिस के बोर्ड पर चढक़र बनाया फंदा, सहपाठियों को लटकी मिली लाश

suicide is also raising questions on the educational

आइआइटीटीएम के गल्र्स हास्टल में छात्रा ने फांसी लगाई

ग्वालियर। भारतीय यात्रा और पर्यटन संस्थान (आइआइटीटीएम) में बीबीए सेकेंड इयर की छात्रा ने फांसी लगा ली। देशके प्रतिष्ठित शैक्षिणिक संस्थान में घटना कई सवाल खड़े कर रही है। आत्महत्या का कारण फिलहाल सामने नहीं आया है। शैक्षणिक संस्थान के अधिकारी भी चुप्पी साधे हैं। छात्रा का परिवार हरियाणा से ग्वालियर आ गया है।
जीवाजी विश्व विद्यालय के पास स्थित आइआइटीटीएम के गल्र्स हास्टल में छात्रा महक यादव ने बुधवार रात को फांसी लगाई। महक हरियाणा की रहने वाली थी। पिछले साल उसने एडमीशन लिया था। सहपाठियों ने पुलिस को बताया महक बुधवार शाम से गायब थी। रात तक नहीं मिली तो उसका फोन भी रिसीव नहीं हो रहा था तो उसे तलाशा। गल्र्स हास्टल के कॉमन रूम में उसकी लाश फंदे पर लटकी मिली। कमरे में टेबिल टेनिस की दो टेबिल रखी हैं। महक ने उस पर खड़े होकर पंखे पर फंदा लगाकर फांसी लगाई थी।
सुसाइड नोट नहीं आइफोन मिला
विश्वविद्यालय थाना टीआइ मनीष धाकड़ ने बताया खुदकुशी की वजह फिलहाल सामने नहीं आई है। महक के परिजन भी हरियाणा से आ गए हैं। परिवार सदमे में है हादसे के बारे में कुछ बता नहीं पा रहा है। आशंका थी महक ने आत्महत्या से पहले सुसाइड लिखा होगा। हॉस्टल में उसके रूम की तलाशी ली, लेकिन नोट नहीं मिला। महक का आइफोन जरूर मिला है, लेकिन उसमें पैटर्न लॉक लगा है। खुटका है लॉक ब्रेक कराने पर फोन में दर्ज डाटा खत्म हो सकता है।
संस्थान पर उठे सवाल
महक की आत्महत्या शैक्षणिक संस्थान पर सवाल भी खड़े कर रही है। जाहिर है छात्रा ने परेशान होकर जान दी है। लेकिन वह किस बात से तंग थी। संस्थान के हॉस्टल में थी तो उसकी समस्या को समझना और उसे दूर करना संस्थान प्रबंधन की जिम्मेदारी थी। जबकि महक के सहपाठी बता रहे हैं कि वह कुछ दिन से परेशान थी।
एफएसएल जांच भी नहीं
छात्रा के सुसाइड केस में पुलिस की भी लापरवाही सामने आई है। देश के प्रतिष्ठत शैक्षिणिक संस्थान में हुई घटना की जांच के लिए एफएसएल टीम को भी नहीं बुलाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो