मुरैना की युवती को पुणे की लडक़ी कर रही अमेरिका में बदनाम, सोशल मीडिया को बनाया हथियार

मुरैना की युवती को पुणे की लडक़ी कर रही अमेरिका में बदनाम, सोशल मीडिया को बनाया हथियार

 

By: Gaurav Sen

Published: 29 Mar 2019, 06:58 PM IST

मुरैना. पुणे की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर मुरैना की युवती को इंस्ट्राग्राम पर अश्लील फोटो भेजकर प्रताडि़त व बदनाम कर रही है। यहां तक युवती को मोबाइल नंबर व फोटो इंस्ट्राग्राम के जरिए अमेरिका के कुछ लोगों तक भेजा दिया। उसमें मुरैना की युवती के बारे में तरह तरह के मेसेज किए हैं। अमेरिका से उसके मोबाइल व आइडी पर मेसेज आने लगे हैं। प्रताडि़त व बदनामी से पीडि़त मुरैना की युवती ने सिटी कोतवाली में रिपोर्ट की।

पुलिस ने 27 जनवरी को धारा 294, 507, 509 एवं आइटी की धारा 66(सी), 67 (ए), 67 (बी) के तहत मामला दर्ज कर आरोपी के रूप में रायपुर निवासी स्निग्धा झा के रूप में चिह्नित किया गया है जो वर्तमान में पुणे की एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। एफआइआर दर्ज किए हुए दो माह से अधिक समय हो गया लेकिन पुलिस ने अभी तक इस मामले में गिरफ्तारी के प्रयास नहीं किए हैं। मुरैना की युवती ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक मुरैना को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस अधीक्षक को दिए आवेदन में युवती ने कहा है कि एफआइआर के बाद 31 जनवरी को आरोपी द्वारा मेरे पिताजी को इंस्ट्राग्राम पर जान से मारने की धमकी का मेसेज किया था। इसकी जानकारी सिटी कोतवाली पुलिस को लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस संबंध में मेरे पिताजी ने 15 फरवरी को पुलिस अधीक्षक को आवेदन दिया था उन्होंने टीआई कोतवाली को कार्रवाई हेतु निर्देशित किया था। उसके बाद टीआई कोतवाली से कई बार फोन पर संपर्क किया गया लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। युवती ने पुलिस अधीक्षक से कहा है कि मैं व मेरा परिवार मानसिक पीड़ा से गुजर रहा है। पुलिस का रवैया महिला सम्मान के प्रति संवेदवनशील नहीं हैं।

महिला समिति ने दी आंदोलन की धमकी
अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति मुरैना ने गुरुवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देकर मांग की है कि पीडि़त युवती के मामले में पुलिस एफआइआर दर्ज करने के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रही है। अगर 24 घंटे में युवती को न्याय नहीं मिला तो महिला समिति को मजबूरन आंदोलनात्मक रुख अपनाना होगा।

Gaurav Sen
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned