सीबीएसई नेशनल एथलेटिक्स में छाई एसकेवी की छात्राएं

प्रतियोगिता में देशभर के विभिन्न सीबीएसई विद्यालयों के साथ ही कुबेत, आबूधाबी, दुबई, ओमान के विद्यालय भी इसमें शामिल हुए।

By: Avdhesh Shrivastava

Published: 03 Dec 2019, 07:31 PM IST

ग्वालियर. सिंधिया कन्या विद्यालय की छह छात्राओं राधिका बत्रा कक्षा 8, नृत्या पिल्लई कक्षा 8, आस्था सिंह कक्षा 7, आर्नवी चौहान कक्षा 6, डिक्की चोडन भूटिया कक्षा 12, दिशा अग्रवाल कक्षा 11 ने सीबीएसई नेशनल ऐथेलेटिक्स में हिस्सा लिया। यह प्रतियोगिता बेमतारा छत्तीसगढ़ में संपन्न हुई। इस प्रतियोगिता में देशभर के विभिन्न सीबीएसई विद्यालयों ने हिस्सा लिया था। इसके साथ ही कुबेत, आबूधाबी, दुबई, ओमान के विद्यालय भी इसमें शामिल हुए। विद्यालय की कक्षा 12 की छात्रा डिक्की चोडन भूटिया ने जेवलिन थ्रो में प्रथम स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया। स्वर्ण पदक जीतकर डिक्की चोडन ने नया कीर्तिमान स्थापित किया। पिछले वर्ष भी इन्होंने ऑल इंडिया आइपीएससी जैवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक जीतकर रिकॉर्ड ब्रेक किया था। विद्यालय प्राचार्या निशि मिश्रा ने डिक्की को बधाइयां दी। विद्यालय कोच फिडेलिया सत तथा खेल विभागाध्यक्ष शकुंतला त्रिपाठी ने इसके लिए काफी प्रयास किए थे।
अपने हितों को पहचानें महिलाएं
कदम जनविकास संस्था की ओर से अंतरराष्ट्रीय महिला हिंसा विरोधी पखवाड़ा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। सोमवार को तानसेन नगर निजी स्कूल में संस्था की सचिव अनुपम साहू ने बताया कि वर्तमान समय में महिलाओं और बालिकाओं में शारीरिक और मानसिक रूप से अत्याचार बढ़ रहे हैं। महिलाओं को अपने हितों को पहचानना होगा।

Avdhesh Shrivastava
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned