scriptबेटों को दें संस्कार, रुकेंगे अपराध | Give rites to sons, crime will stop | Patrika News
ग्वालियर

बेटों को दें संस्कार, रुकेंगे अपराध

कर्तव्य जन सामाजिक संस्था की ओर से आयोजित ‘स्वच्छ मानसिकता अभियान’ के अंतर्गत सुभाष नगर हजीरा पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

ग्वालियरDec 10, 2019 / 07:26 pm

Avdhesh Shrivastava

बेटों को दें संस्कार, रुकेंगे अपराध

बेटों को दें संस्कार, रुकेंगे अपराध

ग्वालियर. कर्तव्य जन सामाजिक संस्था की ओर से आयोजित ‘स्वच्छ मानसिकता अभियान’ के अंतर्गत सुभाष नगर हजीरा पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें महिलाओं एवं बेटियों को पुलिस द्वारा चलाए जा रहे हेल्प नंबर के बारे में बताया गया। कार्यक्रम में बताया गया कि हमें अपने घर से बेटों को संस्कार देने होंगे। हम बेटियों को सुरक्षित रहने के लिए समझाते हैं, लेकिन बेटों के लिए बेपरवाह होते हैं। यह घटनाएं इसी का परिणाम हैं। कार्यक्रम में मुख्य रूप से संस्था की अध्यक्ष शैलजा शर्मा, संरक्षक भारती राजौरिया, पवन शर्मा, मीनू शर्मा, हर्षिता गुर्जर, रामकुमार शास्त्री, किरण रसेनिया उपस्थित रहे।
बेटियों को सशक्त बनाने होंगे ट्रेनिंग प्रोग्राम : बेटी रक्षा मंच की ओर से एक मीटिंग का आयोजन किया गया। इसमें देश में निरंतर बेटियों एवं महिलाओं के साथ हो रहीं बलात्कार और हत्या की घटनाओ की घोर निंदा की। साथ ही बेटियों को सशक्त बनाने के लिए संकल्प लिया गया। मंच के सचिव गणेश समाधिया ने ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू करने की बात कही। साथ ही नुक्कड़ नाटक के माध्यम से भी लोगों को अवेयर किया जाएगा। इस अवसर पर अनुराधा तोमर, अलका सक्सेना, रामेश्वर राजपूत, छाया तिवारी, बबीता सेन, गौरव पराशर, सत्यम पराशर, हरिओम पराशर, पूर्णिमा अग्रवाल आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो