scriptMP यूपी और बिहार के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर | Good news for rail passengers of MP UP and Bihar | Patrika News

MP यूपी और बिहार के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर

locationग्वालियरPublished: Jul 06, 2022 05:54:01 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

इन ट्रेनों के शुरू होने से होगा सफर आसान, इन शहरों के यात्रियों को होगा लाभ

patrika_mp_irctc_1.jpg

भोपाल. भारतीय रेलवे की यह घोषणा एक बार फिर रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर लेकर आई है। जिससे मध्य प्रदेश उत्तर प्रदेश और बिहार के ट्रेन यात्रियों को फायदा होगा। इन ट्रेनों के स्टोपेज कई प्रदेशों के शहरों में है अब इन शहर के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा।

ग्वालियर तक चलेगी आगरा इंटरसिटी
वही गुरु पूर्णिमा तथा गोवर्धन मेला के पर रेलयात्रियों की संख्या को देखते हुए नई दिल्ली-आगरा छावनी इंटरसिटी एक्सप्रेस को अस्थाई तौर पर ग्वालियर तक बढ़ा दिया गया है। नए आदेश के तहत 8 जुलाई से 15 जुलाई तक नई दिल्ली से चलने वाली यह ट्रेन आगरा के स्थान पर ग्वालियर तक जाएगी। वापसी में 9 से 16 जुलाई तक यह ग्वालियर से चलकर नई दिल्ली पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें

मध्य प्रदेश को मिली बड़ी सौगात, खजुराहो और दिल्ली के बीच चलेगी वंदेभारत ट्रेन

यह ट्रेन आगरा छावनी से रात साढ़े नौ बजे चलकर 11.40 बजे ग्वालियर पहुंचेगी और मध्यरात्रि को ही एक बजे ग्वालियर से चलकर सुबह 03.40 बजे आगरा छावनी पहुंचेगी। सुबह 6 बजे आगरा छावनी से दिल्ली के लिए रवाना होगी। ग्वालियर आगरा के बीच यह ट्रेन धौलपुर तथा मुरैना स्टेशनों पर रुकेगी।

दरअसल उत्तर रेलवे ने चंपारण हमसफर एक्सप्रेस का परिचालन 14 जुलाई से शुरू करने की घोषणा की है। इस ट्रेन को कोरोना संक्रमण के चलते बंद कर दिया गया था। हालांकि अब कोरोना संक्रमण के चलते निरस्त की गई ट्रेनों में से ज्यादातर पटरी पर लौट गई हैं। लेकिन चंपारण हमसफर के शुरू होने का रेल यात्री इंतजार कर रहे थे। रेलवे ने इसकी जगह पर सहरसा के लिए हमसरफर क्लोन विशेष ट्रेन चलाई थी। इस ट्रेन को लेकर पिछले काफी समय से रेल यात्री चलाने की मागं कर रहे थे। आखिरकार रेलवे ने यात्रियों की मांग को देखते हुए कटिहार-पुरानी दिल्ली चंपारण हमसफर एक्सप्रेस (15705/15706) की सेवा को बहाल करने का फैसला लिया है।

 

वीडियो में देखिए बरसात में बारात का अनोखा जुगाड़ –

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8c94gl

ट्रेंडिंग वीडियो