scriptशासन का डंडा फेल : फिर से सराफा बाजार में आने लगे ऑटो, चाहे कहीं खड़ा करने से लगने लगा जाम | Governance's stick failed: Autos started coming in the bullion market | Patrika News
ग्वालियर

शासन का डंडा फेल : फिर से सराफा बाजार में आने लगे ऑटो, चाहे कहीं खड़ा करने से लगने लगा जाम

यातायात व्यवस्था और जाम की समस्या से निजात के लिए महाराज बाड़ा से सराफा बाजार में आने वाले टेंपो, ऑटो और ई-रिक्शा के प्रवेश पर यातायात…

ग्वालियरMay 17, 2022 / 07:16 pm

रिज़वान खान

शासन का डंडा फेल : फिर से सराफा बाजार में आने लगे ऑटो, चाहे कहीं खड़ा करने से लगने लगा जाम

शासन का डंडा फेल : फिर से सराफा बाजार में आने लगे ऑटो, चाहे कहीं खड़ा करने से लगने लगा जाम

ग्वालियर. यातायात व्यवस्था और जाम की समस्या से निजात के लिए महाराज बाड़ा से सराफा बाजार में आने वाले टेंपो, ऑटो और ई-रिक्शा के प्रवेश पर यातायात पुलिस ने रोक लगाई थी। इसके कारोबारियों ने जमकर विरोध किया था और चैंबर ऑफ कॉमर्स भी इनके पक्ष में आकर यातायात पुलिस के साथ बैठक भी की थी। कुछ दिन तक इस पर पूरी तरह से रोक के बाद एक बार फिर से यहां ऑटो पहुंचने लगे हैं, इसके चलते फिर से यहां जाम की स्थिति बन रही है। वहीं कारोबारी चाहते हैं कि अब टेंपो और इ-रिक्शा भी शुरू किए जाएं।

यातायात पुलिस पर लगातार दबाव
जब से महाराज बाड़ा से सराफा बाजार में आने वाले ऑटो, टेंपो और ई-रिक्शा पर के प्रवेश पर रोक लगाई गई है तभी से यहां के कारोबारी लगातार इस पाबंदी का लगातार विरोध कर रहे हैं। ग्वालियर बर्तन व्यवसायी संघ के सचिव विनोद गिडवानी ने बताया कि बाजार में ऑटो का प्रवेश चालू कर दिया गया है। बीच-बीच में उन्हें बंद भी कर दिया जाता है। यातायात पुलिस की कोई प्लाङ्क्षनग नहीं है। सिर्फ प्रयोग किए जा रहे हैं। टेंपो वालों को अभी भी नहीं आने दिया जा रहा है, उन्हें भी आने दिया जाए क्योंकि उसमें बैठकर आने वाले हमारे मध्यमवर्गीय ग्राहकों की संख्या अधिक हैं।

सवारी लेकर आगे बढऩा था ऑटो को
मप्र चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री में हुई बैठक में यातायात पुलिस ने तय किया था कि बाजार में यदि ऑटो आएगा तो उसे सवारी को छोड़कर तुरंत आगे बढऩा होगा। बावजूद इसके सराफा बाजार में ऑटो सवारी के इंतजार में खड़े हो रहे हैं और सड़क के बीचों-बीच खड़े होने वाले ऑटो से जाम की स्थिति बन रही है। बैठक में यहां आने वाले ऑटो पर पुलिसकर्मियों के नजर रखने के बारे में भी बोला गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो