scriptपेट्रोल की कीमत नियंत्रित करने उसमें मिलावट करेगी सरकार | Government will adulterate it to control of petrol rate | Patrika News

पेट्रोल की कीमत नियंत्रित करने उसमें मिलावट करेगी सरकार

locationग्वालियरPublished: Jul 03, 2021 01:00:24 pm

Submitted by:

Nitin Tripathi

यह बात मध्यप्रदेश के मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कही है, उनकी माने तो पेट्रोल में एथेनॉल मिलाना ही एकमात्र विकल्प है

Patrika

Minister Omprakash Saklecha

ग्वालियर. सूक्ष्म एवं लद्यु उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कहा, पेट्रोल में एथेनॉल मिलाने से दाम नियंत्रित होंगे और यही एक मात्र विकल्प है। भारत सरकार इस पर विचार कर रही है। भारत में एथेनॉल के प्रयोग में देरी के कारण दाम बढ़ रहे हैं। अन्य देशों में पेट्रोल में 30 फीसदी तक एथेनॉल मिलाया जा रहा है, लेकिन भारत में 8 फीसदी ही मिलाया जा रहा है इसको बढ़ाकर 30 फीसदी तक करेंगे, इसके बाद कीमतें एकदम से कम होंगी।
उद्योगों को बिजली में राहत नहीं देने के सवाल पर उन्होंने कहा, समस्याओं का हल समय से निकलता है। अभी हम जो नए उद्योग ला रहे हैं उनको बिजली छूट देने का भी प्रयास करेंगे। अभी हमारा उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा रोजगार पैदा करने का है। मजदूरों को रोजगार के संबंध में मंत्री सकलेचा ने कहा, कोरोना के कारण मजदूर घर लौट आए और अभी तीसरी लहर की संभावना है इसलिए वह वापस नहीं जाना चाहते हैं। ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में कई उद्योग लगाने जा रहे हैं। चायना के सामान भारत में बेचने पर मंत्री ने कहा, चायना को हर देश से बाहर निकाला जा रहा है। आप उसे दिल में मत बसाओ। उसका नाम लेकर भी आप देश के स्वाभिमान को ठेस पहुंचाने का काम करते हैं।
विश्नोई पर बोले – नाराजगी चलती रहती है

विधायक अजय विश्नोई को लेकर मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने कहा, जब संयुक्त परिवार में कई घरों से नई बहूएं आती है, अलग-अलग कल्चर से आती हैं, लेकिन खानदान का नाम नहीं बदलता है। ये प्रकिया है नए आते हैं पुराने रिटायर्ड होते हैं। विधायक अजय विश्नोई की नाराजगी को खारिज करते हुए कहा, आपको लगती होगी नाराजगी, हमें नहीं लगती है। समय के हिसाब से राजी-नाराजगी चलती रहती है। परिस्थितिथियों के घाव है, जो लगते रहते है, भरते रहते है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो