script

इंजीनियर से बदला लेने घर पर फेंके हथगोले

locationग्वालियरPublished: Dec 03, 2021 12:54:49 am

Submitted by:

Puneet Shriwastav

बम स्कावॉड टीम ने हथगोलों को बताया डिफ्यूज छत पर पड़े मिले दो हथगोले

Bomb squad team told grenades to diffuse

इंजीनियर से बदला लेने घर पर फेंके हथगोले

ग्वालियर। इंजीनियर के घर की छत पर दो देसी हथगोले मिले हैं। उनकी बत्तियां भी सुलगीं थीं, लेकिन आग नहीं आगे नहीं सरकी इसलिए फटे नहीं। इंजीनियर परिवार चचेरे दामाद से दुश्मनी बता रहा है। हथगोला देखकर पुलिस ने उन्हें हाथ नहीं लगाया, बीडीएस (बम निरोधक दस्ते) ने जांच कर उन्हें डिफ्यूज बताया। उनमें कितना बारूद भरा है पता लगाने के लिए टीम सैंपल ले गई है।
मनोज कुशवाह ने बताया बाबा पहाड़ी के पास उनका मकान बन रहा है। उससे कुछ दूरी पर दूसरे मकान में पत्नी और छोटे भाई नीरज के साथ रहते हैं। अक्सर रात में नीरज निर्माणाधीन मकान में जाकर सोता है। उनसे दुश्मनी रखने वालों ने मकान को उड़ाने की कोशिश की है।
इसलिए घर की छत पर हथगोले फेंके हैं। वह तो अच्छा रहा उनमें विस्फोट नहीं हुआ। हरकत किसी ने रात के वक्त की है। सुबह मकान की तराई करने के लिए छत गए तो हथगोला सीढ़ी के पास पड़ा दिखा। उसे देखकर सहम गए। डायल 100 को फोन कर बुला लिया। पुलिस ने आकर छत की सर्चिंग की तो टंकी के पास दूसरा हथगोला पड़ा मिला।
दोनों बत्तियां निकल रही थीं उनका अगला हिस्सा जला हुआ था। जाहिर था कि हथगोले फेंकने वाले ने उन्हें सुलगा कर फेंका है। गिरवाई थाना प्रभारी आरएस मीणा ने बताया छत पर मिले विस्फोटक देसी बम हैं। उनमें बारूद ठूंस कर भरा था। उनमें विस्फोट होता तो मकान की छत को नुकसान हो सकता था।
बम डिस्पोजल स्कॉवाड सैंपल रिपोर्ट देगी उससे पता चलेगा कि बारूद की तासीर कितनी है।

ट्रेंडिंग वीडियो