मतगणना वाले दिन बंद रहेगी टीवी टावर रोड,ऐसी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

मतगणना वाले दिन बंद रहेगी टीवी टावर रोड,ऐसी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

monu sahu | Publish: May, 21 2019 08:19:30 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

मतगणना वाले दिन बंद रहेगी टीवी टावर रोड,ऐसी रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव की मतगणना 23 मई को होना है और इस दिन सुबह से लेकर रात तक साइंस कॉलेज के सामने टीवी टॉवर रोड पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। यह जानकारी सोमवार को कलेक्ट्रेट में हुई पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक राजेश हिंगणकर ने कही। कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर अनुग्रहा पी ने बताया कि गुना संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गुना व अशोकनगर जिले में होने वाली गणना के आंकड़े पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे, जिन्हें हम शिवपुरी में देखकर प्रत्येक चक्र की जानकारी देंगे। शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय शिवपुरी (पीजी कॉलेज) में लोकसभा चुनाव में डाले गए मतों की गणना 23 मई की सुबह 8 बजे शुरू होगी, जिसमें ग्वालियर संसदीय क्षेत्र की करैरा व पोहरी तथा गुना संसदीय क्षेत्र की शिवपुरी, कोलारस व पिछोर विधानसभा सीटों की गिनती की जाएगी।

 

जिले की पांचों विधानसभाओं में हुए मतदान की गणना के लिए साइंस कॉलेज में अलग-अलग काउंटर बनाए गए हैं, जिसमें प्रत्येक विधानसभा के लिए 14-14 टेबल लगाई गई हैं। डाक मतपत्रों की गणना रिटर्निंग ऑफिसर के मतगणना कक्ष में चार टेबलों पर की जाएगी। रिटर्निंग ऑफिसर अनुग्रहा पी ने बताया कि गुना संसदीय क्षेत्र की आठों विधानसभा क्षेत्रों के डाक मत पत्रों की गणना शिवपुरी में की जाएगी। उन्होंने बताया कि जिले की पांचों विधानसभा सीटों पर होने वाली गणना में लगभग 10 घंटे का समय लगेगा। सुबह 8 बजे से शुरू होने वाली गणना शाम 6 बजे तक पूरी हो पाएगी।

 

मतगणना के दिन आवागमन का यह रहेगा रूट
साइंस कॉलेज तक पहुंचने वाले रास्तों पर पुलिस की तीन चक्रों में सुरक्षा होगी। आकाशवाणी केंद्र के पास पुलिस का गेट रहेगा, जहां से आवागमन पूरी तरह से बंद रहेगा। करौंदी से आकर फिजीकल जाने वालों को मुख्य सडक़ की बजाए अंदर की गलियों से होकर निकलना पड़ेगा। परशुराम चौक से साइंस कॉलेज जाने वाले रास्ते पर भी पुलिस सुरक्षा तैनात रहेगी। पांचों विधानसभा क्षेत्र के मतगणना स्थल तक जाने के लिए तीन अलग-अलग रास्ते बनाए गए हैं, जिनकी एंट्री वहां पर अपना कार्ड दिखाने के बाद ही हो सकेगी।

 

मतगणना स्थल पर ऐसी रहेगी पार्किंग व्यवस्था
आगामी 23 मई को होने वाली मतगणना साइंस कॉलेज शिवपुरी में होगी, जिसमें मीडिया, मतगणना में लगे सभी कर्मचारियों एवं विभिन्न पार्टियों के ऐजेंटों के प्रवेश एवं वाहन पार्किंग व्यवस्था अलग-अलग की गई।साइंस कॉलेज के गेट नंबर-एक यानि हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के सामने, करौंदी रोड से प्रवेश कर साइंस कॉलेज के ग्राउंड में वाहन पार्किंग में अपने वाहन पार्क करेंगे तथा वीआईपी गेट के सामने से होते हुए मीडिया सेंटर पहुंचेंगे।

 

मतगणना में लगे सभी कर्मचारी भी गेट नंबर 1 से प्रवेश कर साइंस कॉलेज के पीछे वाले ग्राउंड में वाहन पार्किंग में अपने वाहन पार्क करेंगें। पोहरी एवं करैरा विधानसभा मतगणना में लगे कर्मचारी वीआईपी गेट के अंदर प्रवेश करेंगे, जबकि शिवपुरी, पिछोर व कोलारस विधानसभा मतगणना में लगे कर्मचारी गेट नंबर 3 से प्रवेश करेंगें।विभिन्न पार्टियों के सभी मतगणना ऐजेंट, दो बत्ती एवं परशुराम चौक के मध्य रोड किनारे अपने वाहनों की पार्किंग करेगें तथा सिटी प्लाजा होते हुए कॉलेज के मुख्य द्वार के सामने से निकलकर टीवी टावर के सामने गेट नंबर 4 से मतगणना कक्षों के लिए प्रवेश करेंगे। सुबह 5 बजे से मतगणना समाप्ति तक शिवमंदिर से टीवी टावर तक का रास्ता आवागमन के लिए बंद रहेगा।

 

विधानसभावार गणना के चक्रों की जानकारी

  • विधानसभा मतदान केंद्र गणना चक्र
  • करैरा 309 23
  • पोहरी 294 21
  • शिवपुरी 290 21
  • पिछोर 297 22
  • कोलारस 287 21

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned