scriptदहेज में कार के लिए पति ने तेजाब पिलाया, साथ देने वाली जेठानी गिरफ्तार, ननद फरार | Gwalior acid attack case | Patrika News

दहेज में कार के लिए पति ने तेजाब पिलाया, साथ देने वाली जेठानी गिरफ्तार, ननद फरार

locationग्वालियरPublished: Jul 23, 2021 09:14:55 pm

Submitted by:

Nitin Tripathi

तेजाब पिलाने से जख्मी महिला की हालत बिगड़ी, सांस लेने में तकलीफ के बाद आईसीयू में किया था शिफ्ट, 24 घंटे से होश नहीं

Patrika

दहेज में कार के लिए पति ने तेजाब पिलाया, साथ देने वाली जेठानी गिरफ्तार, ननद फरार

डबरा/ग्वालियर . दहेज में कार नहीं लाने पर तेजाब पिलाए जाने से जख्मी महिला की हालत बिगड़ रही है। उसे सांस लेने में तकलीफ होन पर आईसीयू में शिफ्ट किया गया था। इसके 24 घंटे बाद भी उसे होश नहीं आया है।
डबरा के रामगढ़ की शशि जाटव का दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल में उपचार चल रहा है। उसे पति ने तेजाब पिलाया था, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई थी। उसे ग्वालियर से रैफर किया गया था। दिल्ली में वह करीब 14 दिन से वह भर्ती है। गुरुवार शाम को उसे सांस लेने में समस्या आने पर आर्ईसीयू में शिफ्ट किया गया था।

14 दिन में 9 बोतल खून चढ़ाया गया है
पीडि़ता के भाई योगेश ने बताया कि शशि को 14 दिन में 9 बार रक्त (ओ पॉजिटिव) चढ़ चुका है। शुक्रवार को भी मांग की गई है। जिसे लेकर वे उसके पिता इंतजाम में पूरे दिन भटके। केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र तोमर से भी उसने मुलाकात की है और ब्लड की व्यवस्था को लेकर गुहार लगाई है।
टीआई और एसआई हो चुके हैं निलंबित
पीडि़ता की मां ने थाने में फरियाद की थी, लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। दिल्ली महिला आयोग की स्वाति मालीवाल ने इस मामले पर ट्वीट कर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के संज्ञान में लाया। तब पुलिस हरकत में आई।
इस मामले में लापरवाही बरतने पर डबरा सिटी थाना प्रभारी और विवेचना अधिकारी सब इंस्पेेक्टर को निलंबित कर दिया गया है।
डबरा में महिला को एसिड पिलाने के मामले में मुख्य आरोपी उसके पति और जेठानी की 307 में गिरफ्तारी हो चुकी है। पीडि़ता ने अपने बयान में ननद पर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया था इसलिए उसके खिलाफ भी दहेज प्रताडऩा का धारा 498 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। अब उसकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
अमित सांघी, एसपी ग्वालियर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो