script

Gwalior News: एयरबस में सफर का सपना अब ग्वालियरवासियाें का जल्द होगा पूरा

locationग्वालियरPublished: Aug 16, 2022 10:44:21 am

अब जल्द ही एयरबस ग्वालियर में चलेगी। इसकी शुरूआत 27 अगस्त से की जाने की संभावना है। यह ग्वालियर से पहली एयरबस होगी।

1st_airbus_from_gwalior.png

ग्वालियर। अब जल्द ही ग्वालियर में एयरबस चलेगी। सामने आ रही जानकारी के अनुसार इसकी 27 अगस्त से शुरूआत की जा सकती है। यह ग्वालियर की पहली एयरबस होगी। इसके लिए निजी विमान कंपनी इंडिगो तैयारी कर रही है।

बताया जाता है कि नए एयर टर्मिनल का भूमिपूजन होने के बाद इस प्रोजेक्ट में तेजी आ जाएगी। महाराजपुरा में प्रस्तावित नए एयर टर्मिनल यानि एयरपोर्ट विस्तार के लिए भूमिपूजन 27 अगस्त को किया जाएगा। फूलबाग पर भूमिपूजन का कार्यक्रम होगा इसके बाद मुख्य कार्यक्रम मेला ग्राउंड पर होगा।

वहीं अभी चल रहे बारिश के दाैर के बीच बारिश के कारण फूलबाग मैदान पर मुख्य कार्यक्रम में व्यवधान न हो और अभी मौजूदा स्थिति में वहां आसपास काम भी चल रहा है, एेसे में कार्यक्रम मेला ग्राउंड पर किया जाएगा। फूलबाग मैदान पर सीमित भूमिपूजन कार्यक्रम होगा।

ज्ञात हाे कि महाराजपुरा में प्रस्तावित नए एयर टर्मिनल का काम शुरू हो चुका है। चार सौ करोड़ से ज्यादा के इस प्रोजेक्ट के तैयार होने के बाद ग्वालियर में हवाई यात्रियों की क्षमता रोजाना 1500 हो जाएगी। इसके अलावा कार्गाे विमान व यात्री विमान भी ज्यादा संख्या में खड़े हो सकेंगें।

इसके लिए पार्किंग एरिया भी बड़ा बनाया जाएगा और यहां स्टाफ के लिए कालोनी भी विकसित की जाएगी। इस पूरी योजना को लेकर अभी से तैयारी की जा रही है। ग्वालियर प्रवास के दौरान पिछले दिनाें मुरार जिला अस्पताल में नागरिक उडडयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने चर्चा के दौरान कहा था कि 27 अगस्त को नए एयर टर्मिनल का भूमिपूजन किया जाएगा। वहीं 27 से ही निजी विमान कंपनी की ओर से एयरबस चलाने की तैयारी है। भूमिपूजन में मुख्यमंत्री सहित वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो