scriptकोरोना का कहर : चंबल के इन जिले में टोटल लॉकडाउन, चप्पे चप्पे पर तैनात रही पुलिस | gwalior bhind total lockdown 2 days in mp | Patrika News

कोरोना का कहर : चंबल के इन जिले में टोटल लॉकडाउन, चप्पे चप्पे पर तैनात रही पुलिस

locationग्वालियरPublished: Apr 01, 2020 06:14:51 pm

Submitted by:

monu sahu

मध्यप्रदेश में तेजी से फैल रहा है कोरोना वायरस

gwalior bhind total lockdown in two days at mp

कोरोना का कहर : चंबल के इन जिले में टोटल लॉकडाउन, चप्पे चप्पे पर तैनात रही पुलिस

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के चारों महानगरों में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस को देखते हुए शिवराज सरकार संकट की घड़ी में आ गई है। ऐसे में सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रशासन को लॉकडाऊन का और सख्ती से पालन करने के लिए निर्देश दिए है। इंदौर में हालात बिगडऩे के बाद अब ग्वालियर में ऐहतियात के तौर पर टोटल शटडाउन का निर्णय लिया गया है।
मंगलवार की रात 12 बजे से अगले 48 घंटे के लिए प्रशासन ने टोटल शटडाउन घोषित किया है। इस दौरान बुधवार और गुरुवार को जिले में सुबह 6 से 9 बजे तक सिर्फ दूध व अखबार की सप्लाई होगी। जबकि राशन होम डिलीवरी के जरिये आम लोगों तक पहुंचाया जाएगा। किराना दुकान और सब्जी मंडी भी पूरी तरह बंद रहेंगी।
gwalior bhind total lockdown in two days at mp
 होम डिलीवरी की सुविधा 

ग्वालियर कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि शहर में आगामी 48 घंटे के लिए टोटल शटडाउन किया जा रहा है। इसमें शहर में सिर्फ दवाईयों की 50 दुकानें और 5 पेट्रोल पंप ही खुले रहेंगे। दूध के लिए सुबह 6 से 9 बजे तक छूट दी गई है। साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। प्रशासन की ओर से लोगों की जरुरत को देखते हुए होम डिलीवरी की सुविधा भी दी गई है। जिसके जरिये लोग राशन मंगवा सकते हैं। शहर में शटडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अमला तैनात रहेगा। जो भी शटडाउन का उल्लंघन करेगा, उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही कलेक्टर व एसपी ने पुलिसकर्मियों को इस लॉकडाऊन का पालन करने के सख्त निर्देश के साथ ही लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की बात कही गई।
चंबल में यहां है लॉकडाऊन
चंबल के दो जिले ग्वालियर व भिण्ड में आगामी 48 घंटे के लिए प्रशासन की ओर से टोटल लॉकडाऊन किया गया है। इस दौरान सभी दुकानों को पुर्ण रूप से बंद करने के निर्देश भर दिए गए है।
gwalior bhind total lockdown in two days at mp
पुलिस की सुबह से रही सख्ती
प्रशासन की ओर से आगामी 48 घंटे के लॉकडाऊन को लेकर ग्वालियर व भिण्ड पुलिस की ओर से सुबह से ही सख्त रखी गई। सुबह शहर के सभी चौराहे और नाके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही। इसके साथ ही भिण्ड में भी सख्ती रही। सुबह से ही पुलिस लोगों की दूकान बंद कराती नजर आई और बीच सड़क पर खड़े लोगों को घरों में कैद होने की बात कहती रही। इस दौरान पुलिस ने लोगों पर सख्ती रखते हुए डंढे से मारपीट भी की।

ट्रेंडिंग वीडियो