script

खुले चेंबर और गंदगी के बीच बस स्टैंड से यात्री कर रहे सफर

locationग्वालियरPublished: Oct 14, 2019 01:26:06 pm

Submitted by:

Neeraj Chaturvedi

बस स्टैंड का जिम्मा नगर निगम के पास है, लेकिन निगम यहां पर सफाई जैसा महत्वपूर्ण कार्य भी निगम नहीं करा पा रहा है। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

gwalior bus stand par gandagi

bus stand par gandagi

ग्वालियर. बस स्टैंड पर यात्रियों को इन दिनों मूलभूत सुविधाओं के लिए काफी परेशान होना पड़ रहा है। हालात यह है कि बस स्टैंड पर यात्रियों के लिए बैठने के लिए कुर्सी तक नहीं है। वहीं खुले चेंबर और गंदगी के बीच यात्रियों को अपनी यात्रा शुरु करने से पहले ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुबह से शाम तक बस स्टैंड से हजारों यात्री आसपास की यात्रा करते है। बस स्टैंड का जिम्मा नगर निगम के पास है, लेकिन निगम यहां पर सफाई जैसा महत्वपूर्ण कार्य भी निगम नहीं करा पा रहा है। इसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रात में रुकते ही कई बस चालक
बस स्टैंड पर ग्वालियर से कई बसें संचालित होती है। इसके बावजूद कई बसें ऐसी भी है जो दूसरे डिपों की दूसरे प्रदेशों से भी आती है। ऐसे बस संचालक रात को अपनी बसों के साथ रात को बस स्टैंड परिसर में ही रात काटते है। रात के समय हालात यह हो जाते है कि गंदगी और बदबू के बीच बस चालकों को कंडेक्टरों को इस गंदगी का सामना करना पड़ता है। इसको लेकर कई बार बाहरी बस चालकों ने अपनी समस्या से नगर निगम को अवगत कराया , लेकिन कोई भी सुनने वाला नहीं है। अभी कुछ दिनो से तो हालात यह हो गए है कि बारिश के पानी के चलते इतनी बदबू यहां पर आ रही है कि रात काटना भी इन लोगों को मुश्किल हो गया है।

डेयरी और दूध के टैंकर से लिए सैंपल
खाद्य सुरक्षा अधिकारियों की टीम ने दो जगह कार्रवाई कर दूध, दही और पनीर आदि के सैंपल लिए हैं। रविवार को दोपहर बाद सतीश शर्मा, सतीश धाकड़, गोविंद सरगैयां की टीम ने तानसेन नगर में श्रीराम डेयरी से दूध, दही और पनीर के सैंपल लिए हैं, जबकि दूसरी टीम में शामिल रवि शिवहरे, लोकेन्द्र सिंह, लखनलाल कोरी और निरुपमा शर्मा ने झांसी रोड थाना क्षेत्र में विक्की फैक्ट्री के पास चेङ्क्षकग करते समय ब्यावरा से इटावा, मिहोना से ग्वालियर, मुरैना दूध लेकर जा रहे टैंकरों को रोककर दस्तावेज चेक किए और मिक्स मिल्क के सैंपल लिए हैं। इसके बाद टीम जब जीवाजीगंज क्षेत्र में पहुंची तो वहां जूस विक्रेताओं के पास कलर लगे हुए अनार के दाने मिले। टीम ने स्वास्थ्य के लिए नुकसान दायक इन अनारदानों को फिंकवा दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो