scriptMP की इस जेल में पुलिसकर्मी ही पहुंचाते है स्मैक,ये है इनकी ट्रिक | gwalior central jail latest news in hindi | Patrika News

MP की इस जेल में पुलिसकर्मी ही पहुंचाते है स्मैक,ये है इनकी ट्रिक

locationग्वालियरPublished: Dec 06, 2018 05:18:42 pm

Submitted by:

monu sahu

MP की इस जेल में पुलिसकर्मी ही पहुंचाते है स्मैक,ये है इनकी ट्रिक

police

MP की इस जेल में पुलिसकर्मी ही पहुंचाते है स्मैक,ये है इनकी ट्रिक

ग्वालियर। जेल में तमाम पाबंदियों के बावजूद नशे की खेप सप्लाई हो रही है,बंदियों तक नशा जेलकर्मियों के जरिए पहुंच रहा है। बुधवार को प्रहरी चश्मे के कवर में स्मैक की पुडिय़ा ले जाते हुए पकड़ा गया है। धरे जाने पर उसने स्मैक को भगवान की भभूत बताकर बचने की कोशिश की, फिर झपट्टा मारकर मुख्य प्रहरी के हाथ से पुडिया छीनकर जूते से मसल कर तस्करी का सुबूत मिटाने की कोशिश की। नशा तस्कर प्रहरी इससे पहले बंदियों को गांजा पहुंचाने में सस्पेंड था। एक महीने पहले ही डयूटी पर लौटा है।सेंट्रल जेल का प्रहरी शिवचरण शर्मा बुधवार को डयूटी पर जाते समय जेल के अंदर नशे की खेप ले जाते हुए पकड़ा है।
उसे मुख्य प्रहरी लज्जाराम तोमर ने मेनगेट पर चेकिंग में पकड़ा। लज्जाराम ने बताया उनकी डयूटी जेल के अंदर जाने वालों की तलाशी लेने की है। प्रहरी शिवचरण की जेल में अंदर डयूटी थी। मेनगेट पर उन्हें चेकिंग के लिए रोका। कपड़ों की तलाशी लेने पर शिवचरण की पेंट की जेब में चश्मे का कवर मिला। उसे खोला तो अंदर पुडिया रखी थी। उनसे पूछा कि पुडिय़ा में क्या है तो शिवचरण ने चकमा देने की कोशिश की उसने बताया कि भगवान की भभूत है।
बुरी नजर से बचने के लिए रखी है लेकिन शिवचरण इससे पहले भी जेल में नशा सप्लाई में पकड़ा चुका है तो उसकी बात पर भरोसा नहीं हुआ। कवर से पुडिया निकालकर उसे खोलने की कोशिश की तो शिवचरण ने छीना झपटी की इसमें पुडिय़ा फट गई। उसमें रखा नशा फैल गया, सबूत मिटाने के लिए शिवचरण ने जूते से उसे मसल दिया।
सबूत मिटाने का किया प्रयास
आरोपी प्रहरी शिवचरण ने बरामद नशे को जमीन पर फैला कर सबूत मिटाए हैं, लेकिन उसकी हकरत गेट पर सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गई है। जेलकर्मियों का कहना है कि घटना के वक्त गेट पर कई जेलकर्मी मौजूद थे। शिवचरण इस धंधे का पुराना खिलाड़ी रहा है। पोहरी, शिवपुरी जेल में डयूटी के दौरान भी उस पर प्रतिबंधात्मक चीजों को जेल के अंदर पहुंचाने के आरोप लगे थे।
पहले भी सस्पेंड हुआ था
मामले में जेल अधीक्षक मनोज साहू ने बताया आरोपी प्रहरी शिवचरण शर्मा इससे पहले जेल में गांजा सप्लाई में पकड़ा गया है। उसकी निशानदेही पर जेल की नाली में गांजा मिला था। इस मामले में उसे सस्पेंड किया गया था। करीब एक महीने ही डयूटी पर लौटा था। बुधवार को फिर उससे जेल के अंदर नशा पहुंचाने की कोशिश में पकड़ा गया है। हालांकि आरोपी प्रहरी ने छीनाझपटी कर नशा सप्लाइ के सबूत मिटाए हैं। नशे की तस्करी में फिर पकड़े जाने पर उसे सस्पेंड किया है। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो