scriptशाम को चली हवा ने रात का पारा गिराया, तीन दिन में यहां पहुंच सकता है तापमान | Gwalior Current Weather news in hindi | Patrika News
ग्वालियर

शाम को चली हवा ने रात का पारा गिराया, तीन दिन में यहां पहुंच सकता है तापमान

शाम को चली हवा ने रात का पारा गिराया, तीन दिन में यहां पहुंच सकता है तापमान

ग्वालियरApr 30, 2018 / 05:07 pm

monu sahu

gwalior temperture

ग्वालियर। मौसम में आ रहे बदलाव के कारण इन दिनों हर दिन मौसम बदल रहा है। सोमवार सुबह से ही तेज धूप निकलने से गर्मी से लोग परेशान रहे। दोपहर में तेज गर्मी के चलते लोग घरों में ही कैद होकर रह गए। वहीं शाम होते ही तेज धूल भरी हवाओं से मौसम में कुछ बदलाव ला दिया।


Breaking: भाजपा के दिग्गज नेता की मौत,पार्टी में शोक की लहर,चुनाव में होगी मुश्किल

इससे पहले रविवार को भी यही हाल रहा था। इससे पहले शनिवार को शाम को तेज हवाओं के साथ बारिश के चलते कुछ राहत के बाद उमस भी बढ़ गई थी। लेकिन रविवार को एक बार फिर से गर्मी बढ़ गई। रविवार को अधिकतम तापमान ४१.५ और न्यूनतम तापमान २२.४ डिग्री दर्ज किया गया।वहीं शनिवार को यही तापमान ४२.६ और न्यूनतम २६.१ डिग्री दर्ज किया गया था।

यह भी पढ़ें

1939 में अंग्रेजों ने ली थी बंगला बनाने के लिए जमीन, किसान आज तक भटक रहे मुआवजे के लिए



रात का तापमान भी बढ़ा
दिन की तरह अब रात में भी गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है। क्योंकि न्यूनतम तापमान लगातार ऊपर जा रहा है। उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले तक अंचल का न्यूनतम तापमान 23-24 डिग्री के आसपास बना हुआ था। लेकिन बीती रात यह 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। पूर्वानुमान जताया गया है कि रविवार की रात को अधिकतम तापमान ४१.५ और न्यूनतम तापमान २२.४ डिग्री दर्ज किया गया था। इसके अलावा आगामी तीन दिनों में अधिकतम तापमान भी 4५ डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ें

यह महिला खुलेआम करती है चोरी,पुलिस को दिया ऐसा चकमा अधिकारी भी रह गए हैरान

मेंटेनेंस के नाम पर अघोषित कटौती
ग्वालियर चंबल संभाग में आंधी आने के साथ ही धड्डले से बिजली की कटौती की जा रही है। बिजली कंपनी ने मेंटीनेंस के नाम पर पिछले चौबीस घंटे में से सोलह घंटे बिजली की अघोषित कटौती की गई। महत्वपूर्ण बात यह है कि जिस जगह पेड़ों की डालियां टूटींं, वहां बिजली के तार नहीं टूटे,लेकिन टूटी लाइनों को जोडऩे के नाम पर बिजली कंपनी ने मनमाने अंदाज में बिजली काटी गई।

यह भी पढ़ें

Breaking : बारातियों से भरी बस नहर में गिरी, एक की मौत और दो दर्जन घायल,See video

बिजली कंपनी ने एक साथ पूरे शहर में बिजली गुल करने की बजाय अलग-अलग हिस्सों में कई घंटों तक लगातार कटौती की, जबकि राजेश्वरी रोडसहित कई इलाकों में पूरी रात बिजली नहीं आई। जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

Home / Gwalior / शाम को चली हवा ने रात का पारा गिराया, तीन दिन में यहां पहुंच सकता है तापमान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो