scriptकड़े मुकाबले के बीच ग्वालियर ने दी इंदौर को शिकस्त | Gwalior defeats Indore in tough match | Patrika News

कड़े मुकाबले के बीच ग्वालियर ने दी इंदौर को शिकस्त

locationग्वालियरPublished: Apr 26, 2019 08:27:10 pm

Submitted by:

Harish kushwah

रूपसिंह स्टेडियम में आयोजित हीरालाल गायकवाड़ ट्रॉफी अंतर संभागीय अंडर-18 क्रिकेट टूर्नामेंटमें ग्वालियर ने पिछले साल की विजेता इंदौर टीम को शिकस्त दी। पहली पारी में 139 व दूसरी पारी में 6 रन के प्रदर्शन से ग्वालियर संभाग ने ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया।

Cricket Tournament

Cricket Tournament

ग्वालियर. रूपसिंह स्टेडियम में आयोजित हीरालाल गायकवाड़ ट्रॉफी अंतर संभागीय अंडर-18 क्रिकेट टूर्नामेंटमें ग्वालियर ने पिछले साल की विजेता इंदौर टीम को शिकस्त दी। पहली पारी में 139 व दूसरी पारी में 6 रन के प्रदर्शन से ग्वालियर संभाग ने ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया। यश शर्मा की कप्तानी में ग्वालियर ने पहली पारी में 358 रन के जवाब में इंदौर की पहली पारी 299 रन पर सिमटी। खेल के अंतिम दिन 59 रन की बढ़त के बाद ग्वालियर की दूसरी पारी 122 पर सिमटी। इस तरह इंदौर को 67 ओवर में जीत के लिए 182 रन का लक्ष्य मिला, जिसके जवाब में इंदौर टीम सभी विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी और 3 रन से मैच गंवा दिया।
3 रन से चूका इंदौर

ग्वालियर के 182 रनों के लक्ष्य के जवाबी पारी में चंचल राठौर और आदित्य शर्मा ने इंदौर की शुरूआत की। 7.4 ओवर में इंदौर का स्कोर 36 रन तक पहुंचा ही था, कि पार्ट टाइम बॉलर शिवांग कुमार ने आदित्य को आउट कर ग्वालियर को पहली सफ लता दिलाई। कुछ देर बाद चंचल 28 रन चिराग शर्मा 2, सागर सोलंकी 11 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद बल्लेबाज सार्थक आचार्य और कार्तिक शिवानी की जोड़ी ने धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी कर 33 ओवर में इंदौर का स्कोर 5/125 तक पहुंचाया। अंतिम समय में बल्लेबाज यश पुरानिया ने इंदौर को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। इंदौर को जीत के लिए महज 5 रन की दरकार थी। स्ट्राक पर डटे यश ने शिवांग की सेकंड लास्ट पर शॉट खेलते हुए दो रन के लिए भागे, लेकिन अमन यादव ने सटीक थ्रो मारते हुए इंदौर से जीत छीन ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो