scriptचप्पे चप्पे पर तैनात हैं पुलिस, आज राउंड द क्लॉक रहेगी सुरक्षा | gwalior high alert today in hindi | Patrika News
ग्वालियर

चप्पे चप्पे पर तैनात हैं पुलिस, आज राउंड द क्लॉक रहेगी सुरक्षा

10 दिसंबर तक लागू रहेगी धारा 144, इमरजेंसी सेवाओं पर नहीं रोक

ग्वालियरNov 10, 2019 / 11:47 am

monu sahu

gwalior high alert today in hindi

आज राउंड द क्लॉक रहेगी सुरक्षा, चप्पे चप्पे पर तैनात हैं पुलिस

ग्वालियर। रविवार को ईद मिलादुन्न नबी अमन चैन से मनाई जाए इसलिए शहर में सुरक्षा के इंतजाम राउड द क्लॉक किए गए हैं। शनिवार रात 10 बजे से सुबह 8 बजे एक करीब 400 जवान और नाईट गश्त अधिकारियों की टीम शहर में तैनात हो गई। इनके घर लौटने से पहले थानों का बल सहित रिजर्व फोर्स के करीब दो हजार जवान डयूटी संभालेंगे। रक्षित निरीक्षक अरविंद दांगी ने बताया सुरक्षा कड़ी की गई है। देर रात जो भी सड़कों से गुजरा उन्हें रोककर पुलिसकर्मियों ने घर से बाहर निकलने की वजह पूछी। वजह संतोषजनक होने पर उन्हें घर जाने दिया, वहीं संदेही लोगों को थाने भेजा गया।
High alert : शहर में रहा अमन-चैन, देर रात तक घूमे आईजी, कलेक्टर

तुरंत रहेगा रिस्पांस
किसी भी सूचना पुलिस तुरंत पहुंचेगी इसलिए सभी गश्त और थानों के फोर्स को निर्देश दिए गए हैं। शहर में रिस्पांस टाईम दो से तीन मिनट के बीच रखा गया है जबकि देहात में सूचना के बाद पुलिस पांच मिनट के अंदर घटनास्थल पर पहुंचेगी। उधर शहर के उन इलाकों में भी सख्त निगरानी की गई है जहां पहले माहौल खराब होने की घटनाएं हो चुकी हैं। शहर में शांति रखने के लिए पुलिस लोगों के सतत संपर्क में है।
अयोध्या फैसला : खत्म हुआ बरसों पुराना विवाद, निर्णय का सभी ने किया स्वागत

फैसले के बाद जिला मजिस्ट्रेट अनुराग चौधरी ने सभी आकस्मिक सेवाओं को सुचारु रखने के लिए अधिकारियों को व्यवस्थित रखने के लिए निर्देश दिए हैं। सोमवार को भी स्कूल बंद रहेंगे, जबकि अस्पताल, परिवहन सेवाओं को भी बहाल रखा गया है। सभी संवेदनशील क्षेत्रों में एसडीएम निगरानी रखेंगे और मैदानी अमला पूरी रिपोर्ट भेजेगा। धारा-144 पूरे जिले में 10 दिसंबर तक लागू रहेगी।
gwalior high alert today in hindi
इस तरह रहेंगीं सेवाएं


575 कैमरों से नजर
पुलिस कंट्रोल रूम में पुलिसकर्मी स्क्रीन 575 कैमरों से नजर गड़ाए रहे। कुछ भी संदेह होने पर वहां मौजूद पुलिस प्वॉइंट को अवगत कराते रहे। कंट्रोल रूम के बाहर सूबेदार कुछ अधीनस्थों के साथ सुबह से तैनात रहीं। जैसे ही कोई निर्देश मिलते वह तुरंत फॉलो करतीं।
देर रात तक घूमे आईजी, कलेक्टर
जिले में हर मूवमेंट पर नजर रखने के लिए एसपी ऑफिस में कंट्रोल रूम के अलावा बाड़ा चौकी को भी अस्थाई कंट्रोल रूम बनाया गया है। शुक्रवार देर रात तक बाड़े पर एडीजी राजाबाबू सिंह, कलेक्टर अनुराग चौधरी और एसपी नवनीत भसीन मौजूद रहे।
एसटीएफ का बल पूरी तैयारी से था
किसी भी स्थिति से निपटने एसटीएफ का बल कंट्रोल रूम में मौजूद था। एक कंपनी, लाइन का कुछ बल पुलिस वाहनों के साथ पूरे दिन मौजूद रहा।
बलवा उपकरण कक्ष में पूरी तैयारी
कंट्रोल रूम में बलवा उपकरण कक्ष बना था, जिसमें गैस गन, अश्रु गैस के गोले, बीपी जाकेट, रस्सी सहित सुरक्षा के अन्य साधन थे।

क्राइम ब्रांच करती रही निगरानी
क्राइम ब्रांच की टीम को भी अलग-अलग प्वॉइंट पर तैनात किया गया था। जिस सदस्य की ड्यूटी जहां थी वहां का माहौल अपने अधिकारियों को बता रहे थे।

Home / Gwalior / चप्पे चप्पे पर तैनात हैं पुलिस, आज राउंड द क्लॉक रहेगी सुरक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो