script

Lok sabha Results 2019 : संगीनों के पहरे में होगी वोटों की गिनती,800 जवान रहेंगे तैनात

locationग्वालियरPublished: May 14, 2019 01:40:24 pm

Submitted by:

monu sahu

लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद अब फोकस वोटों की गिनती पर

police

संगीनों के पहरे में होगी वोटों की गिनती,800 जवान रहेंगे तैनात

ग्वालियर। लोकसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद अब फोकस वोटों की गिनती पर है। हालांकि उसमें अभी नौ दिन बाकी हैं, पुलिस ने सुरक्षा का खाका खींच लिया है। मतगणना को शांति से निपटाने के लिए करीब 800 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। एएसपी क्राइम पंकज पांडेय ने बताया मतगणना स्थल को भी तीन घेरे की सुरक्षा में रखा जाएगा। एमएलबी कॉलेज में जहां मतगणना होगी उस हिस्से की निगरानी केन्द्रीय रिजर्व फोर्स करेगा। बाहर एसएएफ के जवान तैनात रहेंगे और परिसर के बाहर पुलिस रहेगी। मतगणना के दौरान मोबाइल फोन, ज्वलनशील और धारदार सामान ले जाने की इजाजत नहीं होगी। मीडियाकर्मियों भी मीडिया सेंटर तक मोबाइल फोन ले जा सकेंगे। जहां मतगणना होगी वहां मोबाइल फोन नहीं ले जा पाएंगे।
चार-चार घंटे की पहरेदारी
फिलहाल सभी इवीएम एमएलबी कॉलेज के स्ट्रांग रुम में बंद हैं। उनकी निगरानी के लिए केन्द्रीय रिजर्व फोर्स, एसएएफ और पुलिस तैनात है। इन पुलिसकर्मियों चार-चार घंटे कि शिफ्टिंग डयूटी में तैनात किया गया है। उधर सीसीटीवी के जरिए भी स्ट्रांग के दरवाजे पर सतत नजर रखी जा रही है। चुनाव में उम्मीदवारों के समर्थक भी एमएलबी पहुंचकर सीसीटीवी के जरिए स्ट्रांग रूम की सुरक्षा की स्थिति को देख रहे हैं।
परिणाम जानने के लिए 9 दिन इंतजार
ग्वालियर संसदीय क्षेत्र का सांसद कौन होगा, यह जानने के लिए मतदाताओं को 9 दिन तक इंतजार करना होगा। 23 मई को सुबह 7 बजे से मतगणना शुरू होगी, इसके बाद परिणाम आएगा। अफसरों का कहना है कि मतगणना के एक घंटे बाद रुझान आना प्रारंभ हो जाएंगे और 11 बजे तक परिणाम आने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो