scriptग्वालियर में हिसाब बराबर, अध्यक्ष चुनाव में 1 वोट से जीती बीजेपी | Gwalior Municipal Corporation President Manoj Singh Tomar BJP | Patrika News

ग्वालियर में हिसाब बराबर, अध्यक्ष चुनाव में 1 वोट से जीती बीजेपी

locationग्वालियरPublished: Aug 05, 2022 03:22:36 pm

Submitted by:

deepak deewan

मेयर का पद गंवाने के बाद नगर निगम अध्यक्ष पद पर जीत
 

bjp_1.jpg

bjp parshad

ग्वालियर. बीजेपी ने मेयर पद गंवाने के बाद नगर निगम में अध्यक्ष का चुनाव जीत लिया है. बीजेपी के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी ने कांग्रेस के प्रत्याशी को चुनाव में 1 वोट से हरा दिया. इस तरह बीजेपी की पार्षदों की खेमेबंदी करने की रणनीति आखिरकार काम आ गई. नगर निगम ग्वालियर के अध्यक्ष पद बीजेपी के मनोज सिंह तोमर चुने गए हैं. उन्होंने अध्यक्ष के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी लक्ष्मी गुर्जर को 1 वोट से हरा दिया है. अध्यक्ष चुने गए मनोज तोमर वार्ड क्रमांक 55 से पार्षद बने हैं. नव निर्वाचित सभापति मनोज तोमर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खास माने जाते हैं.

बीजेपी के पार्षद मनोज सिंह तोमर को अध्यक्ष के चुनाव में 34 वोट मिले- बीजेपी के पार्षद मनोज सिंह तोमर को अध्यक्ष के चुनाव में 34 वोट मिले जबकि कांग्रेस की प्रत्याशी लक्ष्मी गुर्जर को 33 वोट मिले. वोटिंग के बाद पीठासीन अधिकारी व कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने अध्यक्ष पद पर मनोज सिंह तोमर को निर्वाचित घोषित कर दिया.

बीजेपी को इस चुनाव में उतने ही पार्षदों के वोट मिले जिन्हें वे ग्वालियर से हटा दिल्ली ले गए थे- ग्वालियर में बीजेपी और कांग्रेस ने अपने पार्षदों की बाड़ेबंदी की थी. बीजेपी को इस चुनाव में उतने ही पार्षदों के वोट मिले जिन्हें वे ग्वालियर से हटा दिल्ली ले गए थे. बीजेपी को अपने 34 पार्षदों का वोट मिला. निर्दलीय पार्षदों ने कांग्रेस का ही समर्थन किया. निगम में 66 पार्षदों में से बीजेपी को 34 वोट मिले. 33 वोट कांग्रेस को मिले हैं. इनमें कांग्रेस की मेयर का भी एक वोट है.

नव निर्वाचित सभापति मनोज तोमर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खासमखास माने जाते हैं- कांग्रेस की लक्ष्मी गुर्जर वार्ड क्रमांक 27 से पार्षद चुनी गई हैं जबकि अध्यक्ष चुने गए मनोज तोमर वार्ड क्रमांक 55 से पार्षद बने हैं. नव निर्वाचित सभापति मनोज तोमर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के खासमखास माने जाते हैं.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो