scriptसियासी हलचल के बीच बदले कलेक्टर : दोपहर में आए आदेश के बाद शाम को ही नए कलेक्टर ने आकर लिया चार्ज | gwalior new collector koshlendra vikram singh took charge | Patrika News

सियासी हलचल के बीच बदले कलेक्टर : दोपहर में आए आदेश के बाद शाम को ही नए कलेक्टर ने आकर लिया चार्ज

locationग्वालियरPublished: Mar 12, 2020 02:04:53 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

gwalior new collector koshlendra vikram singh took charge : संभागायुक्त के बंगले पर ही चुनिंदा अधिकारियों की बैठक ली। इस बीच सर्किट हाउस पर मीटिंग कॉल होने के कारण सभी एसडीएम और तहसीलदार करीब दो घंटे तक वहां

gwalior new collector koshlendra vikram singh took charge

gwalior new collector koshlendra vikram singh took charge

ग्वालियर. प्रदेश में चल रहे राजनीतिक घमासान और सियासी हलचल के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस ज्वॉइन करने के तुरंत बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने ग्वालियर कलेक्टर अनुराग चौधरी का स्थानांतरण उप सचिव के पद पर कर दिया है। उनकी जगह विदिशा कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह को ग्वालियर भेजा गया है। बुधवार को दिन में आए आदेश के बाद शाम के समय नवागत कलेक्टर ने संभागायुक्त एमबी ओझा के समक्ष पद ग्रहण किया।

संभागायुक्त के बंगले पर ही चुनिंदा अधिकारियों की बैठक ली। इस बीच सर्किट हाउस पर मीटिंग कॉल होने के कारण सभी एसडीएम और तहसीलदार करीब दो घंटे तक वहां इक_े रहे। करीब 8.45 बजे सभी को संभागायुक्त के बंगले पर ही बुला लिया गया। यहां पहुंचे सभी एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से परिचय लेने के बाद कलेक्टर ने औपचारिक बातचीत की। बीते 15 साल में यह पहला मामला है जब कलेक्टर के स्थानांतरण के 8 घंटे की अवधि में ही दूसरे कलेक्टर ने चार्ज संभाला है।

इससे पहले डॉ संजय गोयल, राहुल जैन और भरत यादव के स्थानांतरण भी अचानक हो चुके हैं, इनमें से डॉ संजय गोयल और राहुल जैन दोनों ही अपर कलेक्टर को चार्ज देकर चले गए थे, जबकि भरत यादव के स्थानांतरण के दूसरे दिन चार्ज हुआ था। सूत्रों की मानें तो निवर्तमान कलेक्टर अनुराग चौधरी के स्थानांतरण की वजह राजनीतिक हलचल की खबर न लगना है।

श्हर में जारी रही यह चर्चा

यह बोले कलेक्टर कौशलेन्द्र
पत्रिका से बातचीत में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि वे विदिशा से ग्वालियर आने के बाद अब स्वास्थ्य और शिक्षा पर विशेष ध्यान देंगे। रुटीन में जो कार्रवाइयां जारी हैं, उनको भी जारी रखा जाएगा। माफिया के खिलाफ अभियान जारी रहेगा। इसके साथ ही आम जन से जुड़े मुद्दों पर ध्यान देकर प्रमुखता से निराकरण के प्रयास किए जाएंगे। सीएम हेल्पलाइन, राजस्व प्रकरणों का निराकरण करने में भी तत्परता से काम कराने पर फोकस रहेगा। शाम को चार्ज लिए जाने को लेकर उन्होंने कहा कि वरिष्ठ स्तर से मिले निर्देश के बाद आकर चार्ज संभाला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो