वुड पिन की पेंटिंग, वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए महाभारत का दृश्य दर्शा रहे ग्वालियर के दुष्यंत

दो दिन में पूरी करेंगे 3 बाय 3 के केनवास की पेंटिंग

By: deepak deewan

Published: 12 Jul 2021, 02:36 PM IST

ग्वालियर. शहर में पेंटिंग में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए जीवाजी राव विश्वविद्यालय के विद्यार्थी दुष्यंत सिंह भदौरिया ने अभिनव पहल की है। विश्वविद्यालय के फाइन आर्ट्स के कुछ अन्य विद्यार्थी इस काम में उनका हाथ बंटा रहे हैं। इन विद्यार्थियों का कहना है कि यह पेंटिंग पूरी होने पर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम आ जाएगा।

छतरपुर में दर्दनाक हादसा, एक ही परिवार के छः लोगों की मौत, मच गया कोहराम

विश्वविद्यालय के दुष्यंत सिंह भदौरिया सभागार परिसर में यह पेंटिंग बना रहे हैं। वे यहां केनवास पर वुड पिन से पेंटिंग बना रहे हैं। यह विशेष पेंटिंग 3 बाय 3 के केनवास पर की जा रही है। दुष्यंत और उनके सहयोगियों का कहना है कि हम लोग वर्ल्ड रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए ही यह काम कर रहे हैं. इनका दावा है कि वुडपिन से अभी तक ऐसी पेंटिंग नहीं बनाई गई है।

Jyotiraditya Scindia Love Story प्रियदर्शिनी को देखते ही हो गए फ़िदा पर मां पहले ही ले चुकीं थीं ये फैसला

वुडपिन से बनाई जा रही इस पेंटिंग को दो दिन में पूरा करने का इरादा है। इसके लिए दुष्यंत बिना ब्रेक लिए पेंटिंग करेंगे। वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने के लिए कैनवास पर महाभारत का दृश्य दर्शाया जा रहा है। इसमें अर्जुन और श्रीकृष्ण रथ पर नजर आएंगे। दुष्यंत के साथी विद्यार्थी बताते हैं कि हम कुछ अलग करने की बात सोचते रहते थे, इसी दौरान वुडपिन से पेेंटिंग बनाने का आइडिया दिमाग में कौंधा।

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned