scriptबिजली ने छीना ग्वालियर के लोगों का चैन उड़ाई नींद, रात 1.30 बजे लोगों ने फूंका पुतला | gwalior people trashed mpmkvvcl vehicle in anger | Patrika News

बिजली ने छीना ग्वालियर के लोगों का चैन उड़ाई नींद, रात 1.30 बजे लोगों ने फूंका पुतला

locationग्वालियरPublished: Jul 02, 2019 10:30:28 am

Submitted by:

Gaurav Sen

24 घंटे से ज्यादा सिकंदर कंपू क्षेत्र में बिजली न आने से हुआ हंगामा…..

gwalior people trashed mpmkvvcl vehicle in anger

बिजली ने छीना ग्वालियर के लोगों का चैन उड़ाई नींद, रात 1.30 बजे लोगों ने फूंका पुतला

ग्वालियर. रविवार शाम को आंधी-बारिश से बिगड़ी विद्युत व्यवस्था ने सोमवार को भी कई क्षेत्रों में लोगों को परेशान रखा। कई क्षेत्रों में लोगों ने बिजली ऑफिसों में पहुंचकर हंगामा किया और बिजलीकर्मियों से दुव्र्यवहार किया। कंपू जोन पर सोमवार रात को हंगामा करने पहुंचे आक्रोशित लोगों ने आरोप लगाया कि बिजली कंपनी के लोग काम नहीं कर रहे हैं, रविवार से बिजली गई है अब तक नहीं आई है। गर्मी में हम लोग परेशान हो रहे हैं। बिजली न मिलने से क्षेत्र में करीब डेढ़ लाख की आबादी सीधे प्रभावित हो रही है। सिकंदर कंपू, गुढ़ा क्षेत्र में बिजली न आने से लोग उमस व गर्मी से बेहाल होते रहे। बार-बार बिजली अफसरों को फ ोन लगाने पर वे लोगों को आश्वासन दे आ रहे थे।

दौलतगंज में दिन भर बिजली की आंख मिचौली
महाराज बाड़ा से सटे दौलतगंज, बाला बाई का बाजार और बैंड मार्केट हुजरात के रहवासी सोमवार को बिजली के बार-बार आने-जाने से परेशान रहे। बालबाई का बाजार निवासी अशोक वाजपेयी ने बताया कि रविवार-सोमवार की रात तीन बजे तक बिजली बंद रही। उसके बाद सोमवार को दिन भर बिजली आती-जाती रही। रात 9 बजे से बिजली बंद होने के कारण सब-स्टेशन पर बिजलीकर्मियों को फोन लगाया तो उनका कहना था कि काम किया जा रहा है, जल्द ही बिजली आ जाएगी। फिर भी रात 12 बजे तक बिजली नहीं आई थी।वहीं यहां के बाजारों में बिजली नहीं होने के कारण दुकानदार भी जल्दी ही अपनी दुकानें बंद करके चले गए।

विनय नगर सब स्टेशन को घेरा
घासमंडी क्षेत्र की बिजली करीब रात साढ़े 12 बजे तक शुरू नहीं हो सकी। यहां कोटेश्वर महादेव मंदिर के पास पेड़ टूटने से बिजली बंद थी। आसपास के क्षेत्र की बिजली सप्लाई शुरू हो गई, इससे घासमंडी के लोग भडक़ गए। करीब 60 से 70 लोगों की भीड़ बिजली चालू कराए जाने की मांग को लेकर विनय नगर सब स्टेशन पहुंच गई। यहां लोगों ने कहा उनकी बिजली चालू करो या पूरे क्षेत्र की बिजली बंद करो। कुछ युवक स्टेशन के अंदर फीडर तक पहुंच गए, उन्हें करंट होने की बात कहकर हटाया गया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। उप महाप्रबध्ंाक पीके हजेला ने कहा दो घंटे तक सुधार कार्य बंद रहा। रात 2 बजे सुधार कार्य शुरू किया और बिजली सप्लाई 4 बजे तक चालू हुई।

पेड़ हटा रहे बिजली कर्मियों को धमकाया

 

gwalior people trashed <a  href=
MPMKVVCL vehicle in anger” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/07/02/bijali_4782209-m.jpg”>

155 पेड़ सप्लाई में बाधा, 62 स्थानों पर तार टूटे
रविवार शाम तेज आंधी-पानी से बिगड़े हालातों की बिजली अफसरों ने सोमवार दोपहर में समीक्षा की। इस दौरान 155 पेड़ टूटने से बिजली सप्लाई बंद होने की जानकारी दी गई। बिजली ठीक करने के लिए कई क्षेत्रों में 7 से 10 घंटे तक लगे। शहर के कुल 32 फीडर 33 केवी के हैं, इनमें आंधी-पानी से 28 फीडरों की बिजली सप्लाई बंद हुई। इसी तरह 11 केवी के शहर में 209 फीडर हैं, जिनमें 172 फीडर पर फॉल्ट आया। 22 स्थानों पर होर्डिंग, बैनर उडकऱ तारों में फंसे, जिन्हें ठीक कराया गया। इसके अलावा चार ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हुए, जिन्हें बदला गया।

4300 लोगों शिकायत कराई दर्ज
बिजली कंपनी में रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक 1188 लोगों ने बिजली न आने की शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद सोमवार को सुबह से लेकर शाम 5 बजे तक अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली आने जाने की शिकायतें लगातार आती रहीं। पूरे शहर में 4300 से अधिक उपभोक्ताओं ने शिकायत दर्ज कराई।

gwalior people trashed mpmkvvcl vehicle in anger

डेढ़ लाख की आबादी प्रभावित
बिजली न मिलने से क्षेत्र में करीब डेढ़ लाख की आबादी सीधे प्रभावित हो रही है। सिकंदर कंपू, गुड़ा क्षेत्र में बिजली न आने से लोग उमस व गर्मी से बेहाल होते रहे। बार-बार बिजली अफसरों को फ ोन लगाने के बाद भी वे लोगों को आश्वासन देते आ रहे थे।

gwalior people trashed mpmkvvcl vehicle in anger

रविवार की शाम से बिजली न आने से क्षेत्र के लोग परेशान हैं। बिजली को लेकर लोगों विरोध प्रदर्शन किया है।
राहुल सितोले, क्षेत्रवासी

रविवार आंधी पानी से बिजली नहीं आई। हम समझ सकते हैं कि पेड़ टूटे हंै। आज दिनभर बिजली नहीं रही। बिजली कंपनी के लोग काम हीं नहीं कर रहे हैं।
सोनू सिकरवार, क्षेत्रवासी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो