scriptGwaliorites' choice of ice cream, rajbhog and choco brownie in every s | हर छोटी बड़ी ट्रीट में ग्वालियराइट्स की पसंद आइसक्रीम, राजभोग और चोको ब्राउनी खास | Patrika News

हर छोटी बड़ी ट्रीट में ग्वालियराइट्स की पसंद आइसक्रीम, राजभोग और चोको ब्राउनी खास

आइसक्रीम डे आज- ग्वालियराइट्स के टेस्ट पर पड़ी कोरोना की मार

ग्वालियर

Published: July 18, 2021 11:55:08 am

ग्वालियर.

मौसम चाहे कोई भी हो, आइसक्रीम खाने के लिए ग्वालियराइट्स हर वक्त तैयार रहते हैं। यह हर एज ग्रुप के लोगों की पसंद है। हर छोटी-बड़ी ट्रीट के लिए आइसक्रीम को याद किया जाता है। वहीं खाने के लिए मीठे की कमी को भी पूरा करने का काम आइसक्रीम करती है, लेकिन इस बार कोरोना के डर ने लोगों की पसंदीदा आइसक्रीम को उनसे दूर कर दिया। यही कारण रहा कि घरों में बच्चों की जिद पर मॉम ने डिफरेंट फ्लेवर में आइसक्रीम तैयार की।

हर छोटी बड़ी ट्रीट में ग्वालियराइट्स की पसंद आइसक्रीम, राजभोग और चोको ब्राउनी खास
हर छोटी बड़ी ट्रीट में ग्वालियराइट्स की पसंद आइसक्रीम, राजभोग और चोको ब्राउनी खास

केवल समर सीजन में होती थी 35 करोड़ की सेल
आइसक्रीम बिजनेस से जुड़े सीएंडएफ व डिस्ट्रीब्यूटर संदीप जैन ने बताया कि इस समय मार्केट में आइसक्रीम की जबरदस्त डिमांड रहती थी, लेकिन कोविड-19 के कारण बिजनेस काफी डाउन हो गया। एक साल में लगभग 50 करोड़ का बिजनेस होता था, जिसमें समर सीजन में अकेले 35 करोड़ की सेल होती थी, लेकिन इस बार की सेल काफी कम है। हालांकि पिछले एक साल में सेल थोड़ा अच्छी हुई है।

समय के साथ इनोवेट किए नए फ्लेवर
बदलते समय के साथ फूड और कुकिंग में कई तरह के इनोवेशन हो रहे हैं। इसमें आइसक्रीम के कई फ्लेवर्स इनोवेट किए जा रहे हैं। पहले जहां सिर्फ लोगों को मैंगो, ऑरेंज और मटका कुल्फी का स्वाद पता चलता था, वहीं अब सीजनल फ्रूट्स आइसक्रीम के साथ स्वीट्स से बनी आइसक्रीम भी लोगों का मन लुभा रही है। इसके चमचम आइसक्रीम, रसगुल्ला आइसक्रीम और रसमलाई आइसक्रीम खास हैं।

तीन साल से बढ़ा आइसक्रीम ऑन व्हील्स कॉन्सेप्ट
शहर में अब आइसक्रीम ऑन व्हील्स का कॉन्सेप्ट भी पिछले तीन साल में बढ़ा है। पार्लर के अलावा आइसक्रीम विक्रेताओं ने शहर में ऐसी जगहें बना ली हैं, जहां वे अक्सर मिल जाते हैं। शहर में आइसक्रीम के छोटे-बड़े कुल मिलाकर लगभग 200 आउटलेट हैं। इनमें होटल्स और रेस्टोरेंट के आउटलेट भी शामिल हैं। हर माह लगभग 4 करोड़ का बिजनेस होता था। समर सीजन में यह ती गुना बढ़ जाता था।

फैक्ट फाइल
ग्वालियर में आउटलेट- 200 (छोटे और बड़े मिलाकर)
एक साल मेें बिजनेस- 50 करोड़
समर सीजन में बिजनेस- 35 करोड़
इस बार समर सीजन में हो पाया बिजनेस- 4 करोड़

ये आइसक्रीम फ्लेवर्स हैं सभी की पसंद
पान कुल्फी, मैंगो कुल्फी, बादाम कुल्फी, लिची कुल्फी, राजभोग, चॉकलेट ब्राउनी, बटर स्कॉच, स्ट्रॉबेरी, केक आइसक्रीम।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.