दूसरे दिन भी नहीं चले ट्रक, ट्रांसपोर्टरों ने नहीं की माल की बुकिंग

दूसरे दिन भी नहीं चले ट्रक, ट्रांसपोर्टरों ने नहीं की माल की बुकिंग
road tax ke virodh me doosre din bhi hadtal par rahe transport karobari

Narendra Kumar Kuiya | Updated: 06 Oct 2019, 11:42:43 PM (IST) Gwalior, Gwalior, Madhya Pradesh, India

- लाइफ टाइम टैक्स और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं ट्रांसपोर्टर कारोबारी
- 1 हजार से अधिक छोटी-बड़ी गाडिय़ां खड़ी रही ट्रांसपोर्ट नगर में, फल-सब्जी, किराना, सीमेंट आदि नहीं आ सका शहर में

ग्वालियर. मध्यप्रदेश सरकार द्वारा वर्ष 2015 से पहले खरीदे ट्रकों पर लाइफ टाइम टैक्स रोड टैक्स लगाए जाने और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में शहर के ट्रांसपोर्टरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही। इस हड़ताल के चलते रविवार को ट्रांसपोर्ट नगर में करीब 1 हजार से अधिक छोटी-बड़ी गाडिय़ां खड़ी हो गयी थीं। जो गाडिय़ां बाहर से माल लेकर आयी उन्हें भी ट्रांसपोर्ट नगर में खड़ा कर दिया गया है। हालांकि ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल के दूसरे दिन बाजार पर अधिक असर देखने को नहीं मिला है, फिर भी ट्रांसपोर्ट कारोबारियों के मुताबिक करीब 5 करोड़ का कारोबार प्रभावित हुआ है। हड़ताल के चलते फल-सब्जी, किराना, सीमेंट, लोहा आदि रोजमर्रा की चीजें आना बंद हो गयी हैं। वहीं हड़ताल के तीसरे दिन ट्रांसपोर्ट कारोबारी इस मसले को लेकर मप्र चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री से मिलने का मन बना रहे हैं। चूंकि त्योहारी सीजन होने के कारण आने वाले दिनों में इस हड़ताल से परेशानी बढ़ सकती है।
ट्रांसपोर्टरों को समझाया भी
रविवार को हड़ताल के दूसरे दिन ट्रांसपोर्ट कारोबारी ट्रांसपोर्ट नगर में ही मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने आगामी रणनीति को लेकर बैठक भी की। इस दौरान किसी तरह की लोडिंग और अनलोडिंग भी नहीं की गई। वहीं जिन कारोबारियों की गाडिय़ां चल रही थीं हड़ताल में शामिल कारोबारी उन्हें गाडिय़ां बंद करने के लिए समझाते हुए देखे गए।
तो आज से बढऩे लगेंगे दाम
ट्रांसपोर्ट कारोबारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल का असर तीसरे दिन से देखने को मिल सकता है। चूंकि बाजार में अभी सभी चीजों का स्टॉक मौजूद है लेकिन सोमवार से दामों में बढ़ोतरी भी देखी जा सकती है। फल कारोबारी वीरू सोनकर ने बताया कि छोटी गाडिय़ां भी नहीं आने के कारण काफी कम मात्रा में फल आए, इसके चलते दामों में दो से तीन रुपए किलो की तेजी भी हुई है।
सभी ट्रांसपोर्टर शामिल हुए
प्रदेश सरकार की ओर से लाइफ टाइम रोड टैक्स और डीजल के दामों में बढ़ोतरी के विरोध में शहर के सभी ट्रांसपोर्टर इस हड़ताल में शामिल हो गए हैं। सोमवार को हड़ताल के लिए चैंबर ऑफ कॉमर्स से मिलने जा सकते हैं। त्योहारी सीजन में हड़ताल से परेशानी बढ़ सकती है।
- वृंदावन सिंह सिकरवार, सचिव, ऑल इंडिया मोटर ट्रांसपोर्ट यूनियन

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned