scriptसख्ती हुई तो बदल गया बाड़े का नजारा | Hardening View of the enclosed maharaj bada | Patrika News

सख्ती हुई तो बदल गया बाड़े का नजारा

locationग्वालियरPublished: Apr 23, 2019 06:43:10 pm

Submitted by:

Rahul rai

दुकानदारों ने सामान उठाकर अंदर रख लिया और जो कब्जा किया था उसे भी हटा लिया, जिससे लोगों को आने-जाने के लिए पर्याप्त जगह मिल गई

maharaj bada

सख्ती हुई तो बदल गया बाड़े का नजारा

ग्वालियर। महाराज बाड़ा पर फुटपाथियों के खिलाफ कार्रवाई के बाद नगर निगम अधिकारियों ने दुकानदारों के खिलाफ भी सख्त रुख अपना लिया है और उन्हें हद में रहने की हिदायत दी गई है। मदाखलत अमले द्वारा दिन में हिदायत देने के बाद शाम को बाड़े पर नजारा बदला हुआ नजर आया। दुकानदारों ने सामान उठाकर अंदर रख लिया और जो कब्जा किया था उसे भी हटा लिया, जिससे लोगों को आने-जाने के लिए पर्याप्त जगह मिल गई, ऐसे में बाजार में आने वाले ग्राहकों को और दिनों की अपेक्षा कम परेशानी उठाना पड़ी।
मदाखलत अमला नजर बाग और सुभाष मार्केट में घूमा, इस दौरान अधिकारियों ने साफ कहा कि निर्धारित से अतिरिक्त जगह किसी ने भी घेरने की कोशिश की तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी दुकानदारों को सडक़ पर रखे सामान को अंदर रखने की हिदायत दी गई। दिनभर चली कार्रवाई के बाद शाम को बाजारों का नजारा कुछ बदला सा नजर आया। हालांकि अभी भी कई दुकानदारों ने अपने शटर बाहर निकाल रखे हैं, निगम अधिकारियों ने उनसे कहा है कि अतिक्रमण हटा लें, वरना कार्रवाई की जाएगी।
इनका कहना है
महाराज बाड़ा पर किसी प्रकार का अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नजर बाग और सुभाष मार्केट में दुकानदारों को समझाइश दी है कि कोई भी बाहर अतिक्रमण न करे और लोगों को आने-जाने के लिए पर्याप्त रास्ता दिया जाए, फिर भी किसी ने अतिक्रमण किया तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।
नरोत्तम भार्गव, अपर आयुक्त नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो