scriptहॉकर्स जोन कचराघर में तब्दील, यहां दुकानें लगें तो कॉलोनवासियों को मिले सुविधाएं | Hawkers zone turned into trash | Patrika News
ग्वालियर

हॉकर्स जोन कचराघर में तब्दील, यहां दुकानें लगें तो कॉलोनवासियों को मिले सुविधाएं

विनय नगर पॉवर हाउस के सामने लाखों रुपए की लागात से बनाया गया हॉकर्स जोन इन दिनों कचराघर में तब्दील हो गया है। यहां लोग कचरा डाल जाते हैं, जिसके चलते दिनभर आवासा मवेशियों का जमघट लगा रहता …

ग्वालियरOct 11, 2020 / 06:47 pm

रिज़वान खान

cms-1

हॉकर्स जोन कचराघर में तब्दील, यहां दुकानें लगें तो कॉलोनवासियों को मिले सुविधाएं

ग्वालियर. विनय नगर पॉवर हाउस के सामने लाखों रुपए की लागात से बनाया गया हॉकर्स जोन इन दिनों कचराघर में तब्दील हो गया है। यहां लोग कचरा डाल जाते हैं, जिसके चलते दिनभर आवासा मवेशियों का जमघट लगा रहता है। कुछ दिन पहले यहां कुछ ठेले लगने भी लगे थे, लेकिन धीरे-धीरे यहां से लोगों ने टीनशेड गायब कर दिए। जिम्मेदार अधिकारियों ने भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया, जिसके चलते अब यह पूरी तरह कचरा घर बन चुका है। जिस जगह पर हॉकर्सजोन बना है यह विनय नगर, 12 बीघा, चंद्र नगर, कोटेश्वर कॉलोनी, सहित आसपास की कॉलोनियों की पहुंच में है। अगर इस हॉकर्स जोन को दोबारा व्यवस्थित कर दिया जाए तो कॉलोनी में रहने वाले लोगों को सुविधाएं मिलने लगेंगी। वहीं शब्द प्रताप आश्रम पर सड़क किनारे खड़े होने वाले ठेलों को भी वहां से हटाकर यहां लगवाना चाहिए, क्योंकि वहां अक्सर जाम के हालात बनते हैं। अगर यहां एक ही जगह सभी सुविधाएं मिलेंगी तो कॉलोनी के लोग यहां खरीदारी करने जरूर आएंगे।
टीन चोरी कर ले गए लोग
हॉकर्सजोन में लगने वाले ठेलों को सुविधाएं देने के लिए यहां टीनशेड भी लगाया गया था, लेकिन रात के समय असामाजिक तत्वों ने टीनशैड पर लगी टीन की गायब कर दीं। वहीं कुछ समय पहले यहां मैरिज हॉल संचालकों ने समारोह भी आयोजित करना शुरू कर दिए थे, लेकिन पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद यह काम रुक गया।
लोगों के लिए हैं सुविधाएं
इस हॉकर्सजोन में लोगों की सुविधाओं का भी खयाल रखा गया था। यहां जहां पीने के पानी के लिए नल लगा था वहीं शौचालय का इंतजाम भी था। हालांकि अब यह भी जीणशीर्ण हालत में है।
राजीव राय, घासमंडी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो