scriptधरना दे रहे कारोबारियों के बीच पहुंचे विधायक, नहीं निकला हल इधर…हॉकर्स जोन में व्यवस्थाएं बनाने अधिकारियों को दिए निर्देश | Hazira vegetable market case | Patrika News

धरना दे रहे कारोबारियों के बीच पहुंचे विधायक, नहीं निकला हल इधर…हॉकर्स जोन में व्यवस्थाएं बनाने अधिकारियों को दिए निर्देश

locationग्वालियरPublished: Jan 24, 2022 12:02:43 pm

कारोबारी एक मांग पर अड़े रहे हमें पुरानी सब्जी मंडी में ही रहने दो

Hazira vegetable market case

Hazira vegetable market case

ग्वालियर. पुरानी हजीरा सब्जी को तोड़कर सब्जी कारोबारियों को हटाने का मामला अब क्षेत्रीय विधायक प्रद्युम्न सिंह तोमर के लिए गले ही हड्डी बनता जा रहा है। रविवार को विधायक तोमर धरना स्थल पहुंचे और कारोबारियों से हॉकर्स जोन में जाने को कहा, लेकिन धरना दे रहे कारोबारियों ने कहा पहले आप कहते थे कि किसी को उजडऩे नहीं दूंगा और अब क्यों हटा रहे हैं। यदि कॉम्पलेक्स बनना है तो हॉकर्स जोन में बना दो। हालांकि विधायक ने कहा, वहां काफी सुविधाएं है और सब व्यवस्थित है, लेकिन कारोबारी एक मांग पर अड़े रहे हमें पुरानी सब्जी मंडी में ही रहने दो। विधायक तोमर 10 मिनट चर्चा कर रवाना हो गए। इसके बाद वे हॉकर्स जोन पहुंचे और जो कारोबारियों से चर्चा की और कहा, यदि कोई परेशानी है तो बताएं। इसके बाद उन्होंने जिला प्रशासन, निगम और पुलिस अधिकारियों से बैठक कर व्यवस्थाएं बनाने के निर्देश दिए।
निर्देश… ब्लॉक के आधार पर बनवाएं नक्शा
विधायक तोमर ने हॉकर्स जोन में अधिकारियों को निर्देश दिए कि सब्जी विक्रेता, फल विक्रेता, चाट ठेले, कपड़े आदि लगने वाले सभी ठेले वालों को ब्लॉक के आधार पर लगाए इसके लिए नक्शा बनवाएं। हॉकर्स जोन में लाइट, पानी, शौचालय, स्वच्छता, पार्किंग व पानी के निकासी के लिए ड्रेनेज सिस्टम आदि व्यवस्थाएं की जाएं। सुरक्षा के लिए पर्याप्त पुलिस बल हमेशा उपस्थित रहे, साथ ही सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए भी निर्देशित किया। सभी ठेले वालों को आईडी कार्ड व चबूतरा आवंटन की प्रक्रिया शीघ्र पूरा करने के लिए भी कहा।
आश्वासन…आपकी सहमति के बिना नहीं होगा कुछ
हॉकर्स जोन में सब्जी विक्रेताओं से विधायक तोमर ने कहा, आपका अधिकार आपके हाथों मे है, जैसा आपका आदेश होगा आपका सेवक वैसा ही करेगा, आपकी सहमति के बिना कुछ नही होगा, जो दुकानदार कहेंगे हम वैसी ही व्यवस्था देने के लिए प्रयासरत है। उन्होंने कारोबारियों को बेहतर व्यवस्थाएं देने का आश्वासन भी दिया। साथ ही लाइन नम्बर 2 व 25 क्वाटर लाइन का भ्रमण भी किया। इस दौरान वे सभी कारोबारियों से मिले और कहा, यदि कोई परेशानी हो तो मुझे बताएं उसका निराकरण किया जाएगा।
आक्रोश…हमें उजाड़ दिया, भूखे मरने की नौबत आ गई है
पुरानी सब्जी मंडी में धरना दे रहे कोराबारियों के बीच पहुंचे विधायक ने उनको समझाने का प्रयास किया कि वे जिद छोड़कर हॉकर्स जोन में जाएं, वहां व्यवस्थाएं बेहतर है। कारोबारियों ने कहा 70 साल से यहां कारोबार कर रहे है हमें उजाड़ दिया अब भूखे मरने की नौबत आ गई है, पहले आप ही कहते थे कि किसी को हटने नहीं दूंगा और अब खुद ही हटा रहे हो। ये पुरानी सब्जी मंडी पर जो कॉम्पलेक्स बनाना चाहते हो तो उसे हॉकर्स जोन में क्यों नहीं बनाया जा सकता है। कांग्रेस महासचिव सुनील शर्मा ने कहा, अपने फायदे के लिए इन गरीबों को उजाड़ा जा रहा है जो ठीक नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो