scriptतेजी से फैल रहा डेंगू, पहली बार शहर में निकलीं 66 टीमें, 15 जगह मिला डेंगू का लार्वा | Health department is running campaign for prevention of dengue malaria | Patrika News

तेजी से फैल रहा डेंगू, पहली बार शहर में निकलीं 66 टीमें, 15 जगह मिला डेंगू का लार्वा

locationग्वालियरPublished: Oct 22, 2021 03:28:34 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

निगम ने सभी वार्डों में फॉगिंग व दवाई का छिड़काव कर डेंगू मलेरिया के लार्वा का सर्वे किया…..

dengue2.jpg

dengue

ग्वालियर। शहर में डेंगू की लगातार बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए नगर निगम का स्वास्थ्य विभाग डेंगू मलेरिया की रोकथाम के लिए लगातार विशेष अभियान चला रहा है इसके लिए शहर के सभी वार्डों के लिए 66 टीमें भी गठित कीं गईं लेकिन जुर्माने के नाम पर चंदा जितना राशि ही वसूल पा रहे हैं। ऐसा है कि लोगों के घरों में लार्वा नहीं निकल रहा है हकीकत तो यह है निगम की टीमें अपने काम को गंभीरता से कर ही नहीं रही हैं।

वह ऐसे इलाकों में जा ही नहीं रही हैं में जहां लार्वा मिलने की संभावना ज्यादा है। जिसका परिणाम है कि शहर में डेंगू तेजी से बढ़ रहा है। वहीं गुरुवार को निगम ने सभी वार्डों में फॉगिंग व दवाई का छिड़काव कर डेंगू मलेरिया के लार्वा का सर्वे किया। निगम आयुक्त किशोर कन्याल ने सुबह साईं मंदिर के पास रवि नगर में अभियान का निरीक्षण किया और नागरिकों से डेंगू व मलेरिया से बचाव की अपील की। सभी वार्डों में फॉगिंग व दवाई का छिड़काव किया गया और 15 जगहों पर लार्वा मिलने पर 1750 रुपए का जुर्माना भी लगाया गया।

जलभराव वाले स्थान को किया गया साफ

डेंगू-मलेरिया के अभियान के दौरान निगम के स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा विभिन्न वार्डों में जलभराव वाले स्थानों को साफ किया गया। इस दौरान आसपास जमा गंदगी को भी टीम द्वारा वहां से हटाया गया। इससे पूर्व सुबह मलेरिया टीम के साथ निगम के स्वास्थ्य विभाग द्वारा घोसपुर में लार्वा मिलने पर 400 रुपए का जुर्माने की कार्रवाई की गई।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x84zu5s

ट्रेंडिंग वीडियो