script

CORONA GWALIOR : चारों POSITIVE आए लोगों के घरों के आसपास के लगभग 89 लिए SAMPLE

locationग्वालियरPublished: Apr 09, 2020 01:52:02 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

health team took 89 sample from 4 corona positive people around people :  किसी को घर में तो किसी को श्याम बाटिका में कराया क्वारेटाइन

health team took 89 sample from 4 corona positive people around people

health team took 89 sample from 4 corona positive people around people

ग्वालियर. शहर में एक ही दिन में चार कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने के बाद हडकंप मच गया है। इसको देखते हुए इन चारों ही स्थानों पर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन की टीम ने पहुंचकर मरीजों के संपर्क में आए लोगों को तलाश कर उनके तत्काल सैंपल लिए और आइसोलेशन में भर्ती कराया। जिससे यह संक्रमण और लोगों में नहीं फेल सके।

जौहरा खान की नवजात बच्ची के साथ 19 सैंपल लिए
सत्यदेव नगर में रहने वाली जौहरा खान के घर से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार को 19 सैंपल लिए है। इसमें जौहरा की नवजात पांच महीने की बच्ची के साथ दूसरी बच्ची, पति और सास के साथ उस मकान में रहने वाले मकान मालिक और उसमें अन्य किरायेदारों के सभी के सैंपल लिए गए है। सभी 19 सैंपल लेने के बाद उस मकान को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। उस क्षेत्र में विशेष नजर रखी जा रही है।

नर्सिंग कॉलेज से 29 सैंपल लेकर श्याम बाटिका में छोडा
नाका चंद्रवदनी स्थित सिंधिया पहाड़ पर रहने वाले अजय जाटव पिछले कई दिनों से साडा स्थित रामकृष्ण नर्सिंग कॉलेज में क्वारेंटाइन में था। इसके साथ लगभग 29 अन्य लोगों को बीती रात को ही जेएएच में कोरोना का सैंपल लिए गए। इसके बाद इन सभी को हजीरा स्थित श्याम बाटिका में भेजा गया है। इन सभी को श्याम बाटिका में अलग- अगल कमरे देकर क्वारेंटाइन कराया गया है।

यह हुई थी प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की चूक
साडा में जिस हॉल में कोरोना का पॉजिटिव अजय मिला है। उसी हॉल में उसके साथ लगभग 29 लोग और थे। इनके लिए एक ही बाथरूम था। इससे यह दूसरों में भी फेला होगा। इसको देखते हुए बुधवार को श्याम बाटिका में सभी 29 लोगों को अलग रखा गया है। सभी के टॉयलेट भी अलग ही है। इससे अब यह एक साथ सभी में नहीं फेल सके।

बबीता के पति, पुत्र के साथ चार पड़ोसियों को किया आइसोलेट
ढोलीबुआ का पुल स्थित कुआं बाड़ा में रहने वाली बबीता के पॉजिटिव आने के बाद बुधवार को स्वास्थ्य और प्रशासन ने उनके परिवार व अन्य छह लोगों को आइसोलेशन में भेजा है। जिसमें बबीता के पति वीरेन्द्र, पुत्र माहित के साथ पडोस में रहने वाले गुडï्डू लाइट वाले वर्मा के चार सदस्य है। बबीता की जिस दिन कोरोना की जांच हुई थी। उससे एक दिन पहले ही बबीता पड़ोस में नवजात बच्चे को खिलाने के लिए गई थी। इसलिए पड़ोस में रहने वाले चार लोगों को भेजा है। इसमें एक दस दिन का बच्चा भी शामिल है। इन सभी को आइयोलेशन वार्ड में श्याम बाटिका और कल्याण हॉस्पिटल में भेजा गया है।

नर्स के संपर्क में आए लगभग 35 से ज्यादा के हुए सैंपल
इंदौर से आई पॉजिटिव नर्स लता कं संपर्क में आए ट्रॉमा सेंटर के लोगों की बुधवार को जांच की गई। इसमें उनक संपर्क में आए ट्रॉमा सेंटर के डॉक्टर, नर्स, सफाई कर्मचारी और अन्य स्टाफ शामिल है। ऐसे लगभग 35 से ज्यादा लोगों के सैंपल बुधवार को लिए गए है। वहीं कुछ अन्य लोगों की लिस्ट भी तैयार हो रही है। इसके साथ लता जिस मकान में रहती है। उस मकान को आइसोलेशन कर दिया गया है। इस मकान में दो अन्य लोग रहते है। इनके सैंपल गुरूवार को लिए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो