script

महापौर पद पर आज सुनवाई, कांग्रेस कर सकती है ऐलान, जानिए कौन हैं प्रबल दावेदार

locationग्वालियरPublished: Oct 14, 2019 11:34:31 pm

Submitted by:

Rahul rai

उच्च न्यायालय में प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन विभाग को महापौर पद पर नियुक्ति में हो रहे विलंब का कारण शपथ पत्र पर प्रस्तुत करना है।

महापौर पद पर आज सुनवाई, कांग्रेस कर सकती है ऐलान, जानिए कौन हैं प्रबल दावेदार

महापौर पद पर आज सुनवाई, कांग्रेस कर सकती है ऐलान, जानिए कौन हैं प्रबल दावेदार

ग्वालियर। उच्च न्यायालय में महापौर पद पर नियुक्ति के मामले में अब 15 अक्टूबर को सुनवाई होगी। सोमवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन प्रकरण सुनवाई में नहीं आ सका। दूसरी ओर कांग्रेस अब तक एक नाम तय नहीं कर सकी है, लेकिन माना जा रहा है कि कोर्ट में सुनवाई से पहले ऐलान हो सकता है।
उच्च न्यायालय में प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन विभाग को महापौर पद पर नियुक्ति में हो रहे विलंब का कारण शपथ पत्र पर प्रस्तुत करना है। महापौर पद पर किसे नियुक्त करना है, यह नाम पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को देना है।
सिंधिया द्वारा इसके लिए कवायद पूरी की जा चुकी है, लेकिन कोई एक सर्वमान्य नाम सामने नहीं आया है। जनप्रतिनिधि नहीं चाहते हैं कि कोई ऐसा नाम आए जो बाद में उनके लिए परेशानी का कारण बन जाए। अब कृष्णराव दीक्षित एवं हरीपाल के नाम पर चर्चा हो रही है। दीक्षित वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष हैं, जबकि हरी पाल लगातार तीन बार से पार्षद हैं।

सिंधिया के साथ तोमर भी दिल्ली रवाना
झांसी से शताब्दी एक्सप्रेस से दिल्ली के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी रवाना हुए हैं। ग्वालियर में शताब्दी एक्सप्रेस के आगमन पर कांग्रेस नेताओं ने उनका स्वागत किया। इनमें महापौर पद के दावेदार कृष्णराव दीक्षित, हरीपाल, चतुर्भुज धनोलिया शामिल थे। इसके अलावा प्रदेश महामंत्री अशोक शर्मा, सुनील शर्मा, संगठन प्रभारी लतीफ खान मल्लू, सत्येन्द्र शर्मा, शीतल अग्रवाल आदि उपस्थित थे। सूत्रों के अनुसार महापौर पद के लिए कोर्ट में सुनवाई से पहले निर्णय हो सकता है, संभवत: तोमर इसी कारण सिंधिया के साथ दिल्ली गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो