scriptशहर ने ओढ़ी घने कोहरे की चादर तो बढ़ी सर्दी, मौसम वैज्ञानिकों की भविष्यवाणी सुनकर होश उड़ जाएंगे | heavy fog in city cold wave hit city lifestyle | Patrika News

शहर ने ओढ़ी घने कोहरे की चादर तो बढ़ी सर्दी, मौसम वैज्ञानिकों की भविष्यवाणी सुनकर होश उड़ जाएंगे

locationग्वालियरPublished: Dec 13, 2017 10:14:52 am

Submitted by:

shyamendra parihar

दिसंबर भले ही १२ दिन पुराना हो चुका हो लेकिन आज दिसंबर कुछ दिसंबर का लगा है। जी हां ये सही है।

heavy fog in city, heavy fog leads cold wave, mausam, winter, weather report, weather forecast, weather, cold wave, fog leads cold, gwalior news, gwalior news in hindi, mp news
ग्वालियर। दिसंबर भले ही 12 दिन पुराना हो चुका हो लेकिन आज दिसंबर कुछ दिसंबर का लगा है। जी हां ये सही है। ग्वालियर सहित पूरे अंचल में आज लोगों की गुड मॉर्निंग थोड़ी लेट हुई है। उसकी वजह है घना कोहरा, जिसने अलसुबह से ही पूरे शहर को अपनी आगोश में ले लिया है और अपना डेरा अभी भी डाले हुए है।
MPPSC ने किया राज्य सेवा परीक्षा 2018 का नोटिफिकेशन जारी, 18 फरवरी को होगा प्री एग्जाम

पहली बार लगी दिसंबर की सर्दी
बीते कुद दिनों में तापमान ज्यादा होने के कारण सर्दी का अहसास ना के बराबर हुआ। मगर जब आज की सुबह हुई तो सर्दी बेहद तीखे और तल्ख अंदाज में लोगों का इस्तकवाल करने के लिए खड़ी थी। दिसंबर की इस पहले घने कोहरे के बाद सर्दी बढ़ गई है। मौसम के जानकार तो ये भी कर रहे हैं कि सर्दी अभी और बढऩे वाली है और ऐसा घना कोहरा अभी कुछ रोज और तक आपको परेशान कर सकता है।

वाहनों को जलानी पड़ी हैडलाइट
ग्वालियर शहर के सभी तमाम हिस्सों में कोहरा देखने को मिला। इसके साथ अंचल के अन्य शहरों में भी कोहरे ने लोगों को काफी परेशान किया। खासतौर से सुबह नौकरी और स्कूल जाने वाले बच्चों को। सर्दी बढऩे से लोगों को दिन में भी गर्म कपड़े पहने देखा गया। कोहरे के कारण सुबह की दृश्यता इतना कम थी कि वाहन चालकों को हेड लाइट जलाना पड़ी। सफेद चादर ने शहर को अपने आगोश में ले लिया और कोहरेे के कारण लोगों की दिनचर्या ही बदल गई। लोग देर से घरों से निकले।
सर्दी पूरी तरह से काबिज
कोहरे के साथ ठंडी हवा ने लोगों को गर्म कपड़े पहनने पर मजबूर कर दिया है। स्कूली बच्चों को इस कोहरे और सर्दी का सबसे ज्यादा सामना करना पड़ा। खबर लिखे जाने तक भी शहर पर कोहरा अपना डेरा डाले हुए है और सर्दी पूरी तरह से काबिज होती दिख रही है। हालांकि कोहरे की पकड़ थोड़ी ढीली जरूर हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो