script

15 मिनट की आंधी-बारिश से उखड़े कई पेड़,बिजली लाइन टूटी, कई क्षेत्रों में रहा अंधेरा

locationग्वालियरPublished: May 22, 2019 12:40:50 pm

Submitted by:

monu sahu

15 मिनट की आंधी-बारिश से उखड़े कई पेड़,बिजली लाइन टूटी, कई क्षेत्रों में रहा अंधेरा

police

15 मिनट की आंधी-बारिश से उखड़े कई पेड़,बिजली लाइन टूटी, कई क्षेत्रों में रहा अंधेरा

ग्वालियर। शहर में मंगलवार रात को करीब 8 बजे अचानक बदले मौसम के बाद 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से 15 मिनट के लिए चली आंधी और कुछ देर हुई बारिश से कई पेड़ उखड़ गए और बिजली के कई खंभे टेढ़े हो गए। कई क्षेत्रों में बारिश से पिन इंश्यूलेटर बस्ट हुए, तो कुछ क्षेत्रों में बैनर उडकऱ बिजली सप्लाई लाइन से उलझ गए, इस वजह से फॉल्ट आया और शहर के कई इलाकों में बिजली गुल हो गई। बिजली सप्लाई कुछ क्षेत्रों में एक से डेढ़ घंटे में शुरू हो गई, तो कुछ क्षेत्रों में बिजली कर्मचारी पेट्रोलिंग कर फॉल्ट तलाशते रहे और रात 11 बजे तक बिजली सप्लाई शुरू नहीं हो सकी। इससे करीब एक लाख उपभोक्ता प्रभावित हुए।
इसके साथ ही रेलवे स्टेशन पर भी लाइन में फॉल्ट आने से आंधे घंटे तक लाइट नहीं रही, जिससे प्लेटफॉर्म एक पर अंधेरा रहने से यात्री परेशान रहे। फूलबाग स्थित दीनदयाल मॉल के पीछे काली माता मंदिर के पास नींव का पेड़ उखडकऱ बिजली लाइन पर गिर गया, इससे बिजली सप्लाई बंद हो गई।
बिजली अफसरों ने मैदानी दल को फॉल्ट तलाशने के लिए भेजा। इसके बाद बिजलीकर्मी पेड़ हटाने में लगे रहे और रात करीब 10.30 बजे तक पेड़ हटाया गया। आपागंज में भी पेड़ टूटने से बिजली सप्लाई बाधित हुए। पारखजी का बाड़ा में फॉल्ट आने से बिजली बंद हुई। रामाजी का पुरा में एक बड़ा पेड़ टूटने से लाइनें क्षतिग्रस्त हो गईं, जिससे करीब ढाई घंटे बिजली बंद रही।
साढ़े दस बजे तक फॉल्ट नहीं तलाश सके बिजलीकर्मी
शताब्दीपुरम, विनय नगर, फूलबाग क्षेत्र में आंधी आने के बाद बिजली बंद हो गई। बिजली कर्मचारी फॉल्ट तलाशने के लिए भटकते रहे। इन क्षेत्रों में कर्मचारियों ने बिजली पोल के इंश्यूलेटर चेक किए। इस वजह से शहर का एक बाड़ा क्षेत्र अंधेरे में डूबा रहा। वहीं शिंदे की छावनी, बहोड़ापुर, घासमंडी, नाकाचंद्रवदनी के कुछ इलाकों में देर रात तक बिजली शुरू नहीं हुई।
इंसुलेटर बस्र्ट हुए
मुरार क्षेत्र में आंधी-पानी की वजह से पिन इंसुलेटर बस्र्ट होने पर बिजली कर्मचारी तलाशते रहे, इससे सीपी कॉलोनी, हुरावली क्षेत्र अंधेरे में रहा। रात 10 बजे तक इन क्षेत्रों के बस्ट इंसुलेटर की तलाश कर बिजली सप्लाई शुरू कराने के लिए बिजली अफसर लाइन पर काम कराते रहे। चौहान प्याऊ के पास एक बैनर उडकऱ लाइन से उलझ गया। बारिश थमते ही लाइन में सप्लाई शुरू हुई तो फॉल्ट आ गया। इसके बाद बिजली कर्मियों ने तलाश कर बैनर हटाया, तब चौहान प्याऊ क्षेत्र की बिजली सप्लाई शुरू हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो