script

चंबल में तेज हवा के साथ दो घंटे रिमझिम बारिश, ओले भी गिरे

locationग्वालियरPublished: Feb 24, 2020 08:08:39 pm

Submitted by:

monu sahu

कराहल और रनौद में मौसम ने खाया पलटा, किसानों के चेहरे पर चिंता की लकीरें

heavy rain in shivpuri and sheopur today

चंबल में तेज हवा के साथ दो घंटे रिमझिम बारिश, ओले भी गिरे

ग्वालियर। सर्दी की विदाई और गर्मी की दस्तक के बीच चल रहे मौसम ने सोमवार को अचानक पलटा खाया। सोमवार को शहर के आसमान पर जहां बादल छाए, वहीं वनांचल के क्षेत्र कराहल और शिवपुरी जिले में करीब दो घंटे तक रिमझिम बारिश हुई, वहीं शिवपुरी के रन्नौद और कराहलद व गोरस के बीच ओले भी गिरे हैं। हालांकि इस बारिश से खड़ी फसल में नुकसान नहीं है, लेकिन सरसों की कटी फसल में नुकसान की खबर है।
यहां 28 फरवरी से फिर बदलेगा मौसम, हल्की बारिश के आसार

यूं तो बीते दो-तीन दिन से मौसम में बदलाव दिख रहा था, लेकिन सोमवार को जिले के कराहल क्षेत्र में शाम साढ़े चार बजे से घने काले बादल छाए और तेज हवा के साथ शाम 5 बजे से रिमझिम बारिश शुरू हेा गई जो, शाम 7 बजे तक जारी रही। वहीं गोरस क्षेत्र के जंगल में चने के आकार के ओले भी गिरे हैं। तेज हवा के साथ हुई बारिश और ओले गिरने से सर्दी में फिर इजाफा हो गया है। इधर श्योपुर क्षेत्र में दिन भर आसमान पर बादलों की आवाजाही बनी रही। इधर मौसम बदलने के बाद तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई है। सोमवार को न्यूनतम तापमान 12 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहा है।
30 मिनट हुई बारिश
जिले की रन्नौद तहसील के अंतर्गत सोमवार की शाम को करीब आधा दर्जन गांव में एक घंटे पहले झमाझम बारिश के साथ करीब 20 मिनट तक चने के आकार ओले के गिरे। साथ ही तेज गरजन के साथ बारिश हुई, जिसे चना,धना व मसरा आदि फसल में नुकसान बताया जा रहा है।
पड़ोसी की हत्या करने पर जेल में सजा काट रहा पति, पत्नी ने फांसी लगाकर किया सुसाइड, भाई ने रोते हुए सुनाई कहानी

गांव के ही रमेश पाल और पवन शर्मा ने बताया कि पानी इतना तेज था कि गलियों में पानी नालियो के ऊपर से निकल रहा था। बारिश के चलते सबसे अधिक नुकसान धना चना और मसरा को बताया जा रहा है। सोमवार की शाम को करीब 30 मिनट हुई बारिश ने एक बार फिर से किसानों की चिंताएं बढ़ा दी है। यहां बता दें कि पिछले 2 दिन से मौसम ने अपना मिजाज बदला लिया है जो कि आज शाम पांच बजे के बाद एकदम से हवा के साथ पानी और बेर के बराबर के ओले के रूप में गिरे।

ट्रेंडिंग वीडियो