scriptमौसम विभाग की चेतावनी, 16 से 19 फरवरी के बीच इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश | Heavy rains may occur in these districts from 16 to 19 February | Patrika News

मौसम विभाग की चेतावनी, 16 से 19 फरवरी के बीच इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश

locationग्वालियरPublished: Feb 10, 2021 01:01:16 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

-दिन का तापमान 3.4 डिग्री बढ़ा-15 के बाद फिर बदलेगा मौसम

ग्वालियर। मध्यप्रदेश के कई जिलों में मौसम (Weather forecast) लगातार करवट ले रहा है। तापमान भीलगातार बदल रहा है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में तेजी से मौसम बदलेगा। वहीं मौसम के एकदम से बदलने का कारण बंगाल की खाड़ी में नमी आना है। कुछ जिलों में हवा का रख भी पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी हो गया है। इससे न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है और ठंड से राहत मिल गई है। हालांकि, अभी रात में ठंड बरकरार रहेगी।

up_weather_alert_6630938-m.jpg

बंगाल की खाड़ी में नमी आने के कारण प्रदेश के कई जिलों में 16 से 19 फरवरी तक बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक नमी के चलते प्रदेश के कई जिलों में आगामी 7 दिनों तक दिन और रात के तामपमान में इसी तरह का उतार-चढ़ाव बना रहेगा। जिसकी वजह से इन जिलों में ठंड भी पड़ेगी।

इन जिलों में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक 16 फरवरी तक बंगाल की तरफ से मध्यप्रदेश में नमी आने लगेगी, जिसका सबसे ज्यादा असर भोपाल, ग्वालियर, सागर, जबलपुर और चंबल संभाग में देखने को मिलेगा। इसकी वजह से इन संभागों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान इन जिलों के न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी, जिसकी वजह से ठंड बढ़ जाएगी।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z89td
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो