रिहायशी इलाके से गुजरते हैं भारी वाहन, पुलिस बनी मूकदर्शक

रिहायशी इलाके से गुजरते हैं भारी वाहन, पुलिस बनी मूकदर्शक

Rajesh Shrivastava | Publish: May, 17 2019 08:42:34 PM (IST) gwalior

रिहायशी इलाका होने के बावजूद यहां से भारी वाहनों के निकलने पर किसी भी प्रकार का अंकुश नहीं लग पा रहा है। भारी वाहन फर्राटा भरकर निकलते हैं, जिससे क्षेत्र के लोगों को हर समय हादसे की आशंका बनी रहती है।

ग्वालियर. शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार होते हुए नहीं दिख रहा है। जाम की समस्या बढ़ती जा रही है, जिसका खामियाजा वाहन चालकों को भुगतना पड़ रहा है। ट्रैफिक पुलिस और स्थानीय प्रशासन द्वारा इस संबंध में कई बार प्रयास भी किए गए, लेकिन यह कारगर साबित होते हुए नहीं दिख रहे हैं। ट्रैफिक पुलिस द्वारा कभी-कभी ही गंभीरता दिखाई जाती है, लेकिन नियमित कार्रवाई के अभाव में व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो रही है। गोल पहाडिय़ा क्षेत्र से होकर गुजरी एबी रोड पर दिनभर भारी वाहनों का आवागमन होता है। यहां वाहन चालकों द्वारा खुलेआम नियमों की अवहेलना की जाती है। मुख्य मार्ग पर ही पुलिस चौकी है, फिर भी पुलिसकर्मियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जाता है।
गोल पहाडिय़ा क्षेत्र से होकर एबी रोड गुजरी है, जहां सुबह से लेकर देर रात तक भारी वाहनों का आवागमन बना रहता है। रिहायशी इलाका होने के बावजूद यहां से भारी वाहनों के निकलने पर किसी भी प्रकार का अंकुश नहीं लग पा रहा है। भारी वाहन फर्राटा भरकर निकलते हैं, जिससे क्षेत्र के लोगों को हर समय हादसे की आशंका बनी रहती है। तेज रफ्तार में वाहनों के निकलने के कारण पूर्व में कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। साथ ही कई भारी वाहन पलट भी चुके हैं, जिससे ट्रैफिक व्यवस्था तो बाधित होती ही है, साथ ही लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

वाहन चालक नियमों की उड़ाते हैं धज्जियां

यहां कई बार भारी वाहनों के घरों में घुसने के कारण बड़े हादसे होते-होते बचे हैं, उसके बाद भी यहां तेज रफ्तार में निकलने वाले भारी वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, जिसका फायदा वाहन चालकों द्वारा उठाया जा रहा है। भारी वाहनों के चालकों की मनमानी पर अंकुश लगाने और वाहन चालकों की रफ्तार को कंट्रोल करने के लिए पुलिस चौकी पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। साथ ही जो भी वाहन चालक नियमों की अवहेलना कर रहे हैं, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जिम्मेदारी पुलिसकर्मियों की है। यहां पुलिसकर्मियों के सामने से ही भारी वाहन निकल जाते हैं और उनके द्वारा खुलेआम नियमों की धज्जियां उड़ाई जाती हैं, इसके बावजूद पुलिसकर्मी कोई कार्रवाई न करते हुए मूकदर्शक बनकर सब कुछ देखते रहते हैं, जिससे क्षेत्र की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार होते हुए नहीं दिख रहा है, जो किसी दिन बड़े हादसे का कारण बन सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned