scriptस्टूडेंट्स के लिए शैक्षणिक संस्थानों में बनाई हेल्प डेस्क | Help desk set up in academic institutions for students | Patrika News

स्टूडेंट्स के लिए शैक्षणिक संस्थानों में बनाई हेल्प डेस्क

locationग्वालियरPublished: Jul 04, 2019 12:10:19 am

Submitted by:

Harish kushwah

अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए सेकंड काउंसलिंग की शुरुआत गुरुवार से होने जा रही है। यह काउंसलिंग गवर्नमेंट कॉलेज में शेष बची 8274 सीट्स के लिए होंगी।

Counseling

Counseling

ग्वालियर. अंडर ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए सेकंड काउंसलिंग की शुरुआत गुरुवार से होने जा रही है। यह काउंसलिंग गवर्नमेंट कॉलेज में शेष बची 8274 सीट्स के लिए होंगी। इसी प्रकार एलएनआईपीई में काउंसलिंग प्रक्रिया की शुरुआत भी आज से शुरू होगी, जबकि जीवाजी यूनिवर्सिटी में यूजी की काउंसलिंग की शुरुआत 5 जुलाई से होने जा रही है। गुरुवार को इसके डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन होंगे। उल्लेखनीय है कि स्टूडेंट्स भ्रमित न हों और उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए हेल्प डेस्क बनाई गई हैं।
15 जुलाई को आएगी मेरिट लिस्ट

अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए सेकंड काउंसलिंग के रजिस्ट्रेशन गुरुवार से शुरू होंगे, जो 7 जुलाई तक चलेंगे। वही 8 जुलाई तक स्टूडेंट्स डॉक्युमेंट्स वेरिफिकेशन करा सकेंगे। 15 जुलाई को मेरिट के आधार पर दूसरी सूची जारी होगी। 15 से 19 जुलाई तक फीस जमा करनी होगी। इसके बाद सीएलसी राउंड भी रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि 12 गवर्नमेंट कॉलेज में कुल 13746 सीट्स हैं, जिसमें फर्स्ट काउंसलिंग में कुल 6663 स्टूडेंट्स आवंटित हुए थे। 2 जुलाई तक 4274 स्टूडेंट्स ने फीस जमा की थी।
एलएनआईपीई में च्वॉइस फिलिंग 6 और 7 को

एलएनआईपीई में प्रवेश के लिए एंट्रेंस एग्जाम हो चुके हैं। इसका परिणाम गुरुवार को घोषित किया जाएगा। इसके बाद फर्स्ट फेस के लिए च्वॉइस फिलिंग 6 और 7 जुलाई को होगी। सीट एलॉटमेंट लेटर 10 जुलाई को जारी होंगे। मेडिकल एग्जामिनेशन 15 से 17 जुलाई तक होगा। सेकंड फेस की च्वॉइस फिलिंग 19 20 जलाई को होगी।
शेष सीटों पर कॉलेज लेवल पर की जाएगी

जीवाजी यूनिवर्सिटी में यूजी और पीजी कोर्स के लिए एग्जाम पहले ही हो चुके हैं। यूजी कोर्स के लिए डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन गुरुवार को होंगे। 5 जुलाई को काउंसलिंग होगी। इसी के साथ 6 से 8 जुलाई तक पीजी कोर्स के लिए काउंसलिंग रखी गई है। इसमें पीजी के सभी कोर्स के लिए स्टूडेंट्स को कॉलेज पहुंचना होगा। शेष बची सीटों पर कॉलेज लेवल काउंसलिंग भी की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो