scriptभिंड मुरैना में हुए घटिया कार्य की होगी उच्च स्तरीय जांच | High level investigation of work done in Bhind and murena | Patrika News
ग्वालियर

भिंड मुरैना में हुए घटिया कार्य की होगी उच्च स्तरीय जांच

भाजपा शासन में भिंड और मुरैना में किए गए विद्युतीकरण में बहुत गड़बड़ी की गई हैं। कई जगहों पर तो विद्युतीकरण हुआ ही नहीं और बिल पास हो गए। इसके अलावा जो सामग्री का उपयोग किया गया वह भी घटिया थी। इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की जाएगी। इसके अलावा जो भी कार्य गड़बड़ हुए हैं उनकी हम जांच कराएंगे। यह बात ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने यहां सोमवार को पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।

ग्वालियरNov 11, 2019 / 09:44 pm

Vikash Tripathi

भिंड मुरैना में हुए घटिया कार्य की होगी उच्च स्तरीय जांच

भिंड मुरैना में हुए घटिया कार्य की होगी उच्च स्तरीय जांच


प्रियव्रत सिंह ने कहा कि प्रदेश में जो ट्रांसफार्मर सप्लाई किए गए हैं उनकी भी जांच की जाएगी। समिति द्वारा जो कार्य किया गया है उसका फिजिकल वेरिफिकेशन किया जाएगा। इसमें सभी साफ हो जाएगा। इसके अलावा उन्होंने सौभाग्य योजना में भी जांच कराने की बात कही।
एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि संबल योजना में श्रम विभाग द्वारा जो जांच की गई उसमें ७० हजार से अधिक ऐसे लोग थे जो कि संबल में गलत तरीके से जुड़ गए थे। इनसे ६ हजार करोड़ से अधिक का नुकसान सभी विभागों में हुआ है, अकेले विद्युत विभाग में ही यह आंकड़ा ३ से ३.५ हजार करोड़ का है। इसकी जांच की जा रही है और कार्रवाई की जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अभी हम फ्रेंचाइजी सिस्टम को लेकर विचार कर रहे हैं इस पर निर्णय नहीं हुआ है। इस दौरान मंत्री गोविंद सिंह, श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया भी मौजूद रहे।
ट्रिपिंग से बचने के लिए जीआईएस सब स्टेशन बनेंगे
मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि शहर में अघौषित कटौती नहीं है यहां सिर्फ ट्रिपिंग की समस्या है, इसे दूर करने के लिए यहां शुरू में एक जीआईएस सब स्टेशन बनाया जाएगा। इसके बाद दूसरा सब स्टेशन बनाएंगे। इससे लाइन लॉस भी कम होगा और ट्रिपिंग की समस्या से भी लोगों को निजात मिलेगी।
5 नए सेवा केन्द्र बनेंगे
मंत्री ने बिजली विभाग के अधिकारियों से कहा कि उपभोक्ता के साथ अच्छा बर्ताव करें और उनकी समस्या का निराकरण करें। वर्तमान में १८ जोन में सिर्फ १ ही सेवा केन्द्र है जिस पर मंत्री ने हर तीन जोन में १ सेवा केन्द्र स्थापित करने के निर्देश दिए। इस तरह शहर में ५ नए सेवा केन्द्र बनाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो