scriptPM in Gwalior: हाईराइज इमारतों से हथियारबंद जवान रखेंगे नजर, पुलिसकर्मियों के मोबाइल पर प्रतिबंध | high security for pm modi in gwalior sabha | Patrika News
ग्वालियर

PM in Gwalior: हाईराइज इमारतों से हथियारबंद जवान रखेंगे नजर, पुलिसकर्मियों के मोबाइल पर प्रतिबंध

PM in Gwalior: हाईराइज इमारतों से हथियारबंद जवान रखेंगे नजर, पुलिसकर्मियों के मोबाइल पर प्रतिबंध

ग्वालियरMay 05, 2019 / 01:06 pm

Gaurav Sen

high security for pm modi in gwalior sabha

PM in Gwalior: हाईराइज इमारतों से हथियारबंद जवान रखेंगे नजर, पुलिसकर्मियों के मोबाइल पर प्रतिबंध

ग्वालियर। पीएम की चुनावी सभा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। जिस मंच से पीएम जनता को संबोधित करेंगे उसे एसपीजी (विशेष सुरक्षा दल) की टीम ने अपने कब्जे में ले लिया है। शनिवार को एसपीजी ने मंच की तलाशी ली और जो कमियां नजर आईं पुलिस अधिकारियों को उन्हें ठीक करने के निर्देश दिए। जिस रास्ते से पीएम का काफिला निकलेगा उस पर स्थित 21 हाईराइज इमारतों पर हथियारबंद पुलिस जवान तैनात किए गए हैं, जो दूरबीन से हर गतिविधि पर नजर रखेंगे। शाम को महाराजपुरा एयरपोर्ट से मेला मैदान तक 27 गाडिय़ों का कारके ड निकालकर फाइनल रिहर्सल की ग


दो हजार पुलिसकर्मी संभालेंगे सुरक्षा व्यवस्था

यह रहेगा प्रतिबंधित
बीड़ी, सिगरेट, तम्बाकू, माचिस, पानी की बोतल, कैंची, नशे की वस्तु, डंडे, आपत्तिजनक बैनर, काले झंडे, पोस्टर आमसभा स्थल पर ले जाना वर्जित है।

इस तरह रहेंगी व्यवस्थाएं

दिनभर हुईं बैठकें
सभा के लिए भाजपा द्वारा बनाई गई समितियों की बैठक लोकसभा चुनाव के प्रदेश प्रभारी स्वतंत्र देव सिंह और शहर अध्यक्ष ने लीं। उन्होंने बताया कि चुनाव की तैयारियों के लिए बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं की बैठक ली है। प्रदेश में मोदी के पक्ष में माहौल है।

बसों से आएंगे कार्यकर्ता
भाजपा के शहर अध्यक्ष देवेश शर्मा और जिला उपाध्यक्ष रामेश्वर भदौरिया के अनुसार पीएम की सभा में शामिल होने के लिए ग्वालियर, मुरैना-श्योपुर, भिंड-दतिया संसदीय क्षेत्र के लगभग पचास हजार कार्यकर्ता चार सौ बसों, चार पहिया वाहनों से आएंगे।

अस्पतालों में हाई अलर्ट
पीएम के आगमन पर ग्वालियर में हाई अलर्ट है। जेएएच सहित सभी अस्पतालों को भी अलर्ट किया गया है। डॉक्टरों की एक टीम, एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड भी मोदी के कारकेड के साथ चलेंगी। अस्पतालों में इलाज की सभी व्यवस्थाएं कड़ी कर दी हैं।

ट्रैफिक : 20 मिनट पहले 11 प्वॉइंट पर ट्रैफिक होगा डायवर्ट

पीएम के आने और जाने से करीब 20 मिनट पहले जिन रास्तों से काफिला निकलेगा, वहां ट्रैफिक रोका जाएगा। इसमें लक्ष्मणगढ़ चौराहा, एयरफोर्स स्टेशन तिराहा, डीडी नगर चौराहा, पिंटो पार्क चौराहा, पानी की टंकी तिराहा, सैनिक कॉलोनी, शहीद गेट, बिड़ला अस्पताल से ब्रिगेडियर तिराहा, दूध डेयरी तिराहा, इंद्रमणि नगर और मेला ग्राउंड के रास्ते में यातायात परिवर्तित होगा। इसके अलावा भारी वाहन लक्ष्मणगढ़, निरावली और अटल द्वार से अंदर प्रवेश नहीं कर सकेंगे, भारी वाहन बायपास होकर निकाले जाएंगे।

पार्किंग चार जगहों पर होंगे वाहन खड़े

high security for pm modi in gwalior sabha

डोम का किराया 25 लाख रुपए
मेला मैदान पर सभा के लिए लगाए गए डोम का किराया 25 लाख रुपए है। इसकी विशेषता यह है कि आग लग जाए या बारिश हो जाए, कोई नुकसान नहीं होगा। विधानसभा चुनाव के दौरान 16 नवंबर को हुई सभा पर 16 लाख 20 हजार रुपए खर्च हुए थे, जिसमें 8 लाख रुपए कुर्सी, टेंट, वाहन व साउंड आदि पर खर्च हुए थे, उस समय 18 हजार कुर्सियां रखवाई गई थीं, मंच पर पांच एसी लगाए गए थे। इस बार खर्चा बढकऱ चालीस लाख रुपए तक होने की संभावना है।

high security for pm modi in gwalior sabha

Home / Gwalior / PM in Gwalior: हाईराइज इमारतों से हथियारबंद जवान रखेंगे नजर, पुलिसकर्मियों के मोबाइल पर प्रतिबंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो