12th board exam : सोशल डिस्टेंश के साथ 3628 छात्रों ने दी हायर सेकंडरी पूरक परीक्षा

जिले के 10 केंद्रों पर आयोजित हुई परीक्षा, हाईस्कूल का एग्जाम आज

By: monu sahu

Published: 15 Sep 2020, 11:59 AM IST

ग्वालियर। माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षाएं सोमवार से शुरू हो चुकी है। यह परीक्षाए 14 से 22 सितंबर तक जिला और ब्लॉक स्तर पर10 परीक्षा केंद्र पर आयोजित की जा रही है। सुबह 9 से 12 बजे तक हायर सेकंडरी पूरक परीक्षा के अलग अलग विषय की परीक्षा हुई। वहीं मंगलवार से हाईस्कूल की परीक्षाए आयोजित होंगी। हायर सेकंडरी में कुल दर्ज 3921 में से 3628 छात्र उपस्थित रहे,जबकि 293 अनुपस्थित रहे। पहले दिन कोई भी नकल प्रकरण सामने नहीं आया है।

सभी सेंटरों में स्टूडेंट के थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही उन्हें परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया। जिन स्टूडेंट का तापमान ज्यादा आया, उनके लिए केंद्र पर ही आईसोलेशन रूम तैयार किया गया है। परीक्षा के दौरान सभी स्टूडेंट ने मास्क पहन रखा था। परीक्षा के दौरान सभी परीक्षार्थियों के बीच 6 फीट की दूरी रखी गई। जिले में हायर सेकेंडरी के 3921परीक्षार्थी और हाईस्कूल के 3744 पूरक परीक्षार्थियों के लिए जिला और ब्लॉक स्तर पर10 परीक्षा केंद्र बनाए हैं।

हाईस्कूल की परीक्षा आज
मंगलवार को होने वाली हाईस्कूल की परीक्षा को लेकर जिला और ब्लॉक स्तर पर 10 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। जहां सुबह 9 बजे से 12 बजे तक कक्षा 10वीं के छात्रों की परीक्षा आयोजित की जाएगी। परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड 19 के सभी नियमों का पालन किया जाएगा और थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही छात्रों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा।

इन केंद्रों पर हुई परीक्षा
जिले में हायर सेकंडरी की परीक्षाए शासकीय बॉयस हायर सेकंडरी स्कूल डबरा,शासकीय गल्र्स हायर सेकंडरी स्कूल शिंदे की छावनी ग्वालियर,शासकीय गल्र्स हायर सेकंडरी स्कूल डबरा,शासकीय बॉयस हायर सेकंडरी स्कूल भितरवार,शासकीय गजराराजा गल्र्स हायर सेकंडरी स्कूल लश्कर,शासकीय पदमा गल्र्स हायर सेकंडरी स्कूल लश्कर,शासकीय हायर सेकंडरी एक्सीलेंस स्कूल नंबर 1 लश्कर,शासकीय गोरखी हायर सेकंडरी स्कूल लश्कर,शासकीय एमएलबी गल्स हायर सेकंडरी स्कूल मुरार,शासकीय मॉडल हायर सेकंडरी स्कूल घाटीगांव में आयोजित की गई।

monu sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned