script

वार्ड 10 से सबसे ज्यादा 21 नामांकन, 9 में सबसे कम 10

locationग्वालियरPublished: Dec 22, 2021 06:31:50 pm

त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन की घोषणा के बाद 13 दिसंबर से 23 दिसंबर तक 143 नाम निर्देशन पत्र दाखिल हुए हैं। आखिरी दिन सबसे ज्यादा…

cms_image-2

वार्ड 10 से सबसे ज्यादा 21 नामांकन, 9 में सबसे कम 10

ग्वालियर. त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन की घोषणा के बाद 13 दिसंबर से 23 दिसंबर तक 143 नाम निर्देशन पत्र दाखिल हुए हैं। आखिरी दिन सबसे ज्यादा 80 नामांकन जिला पंचायत के 10 वार्डों में चुनाव लडऩे वाले प्रत्याशियोंं ने जमा कराए हैं।
वार्ड-3 में एक अभ्यर्थी की ओर से दो नामांकन जमा कराए थे, इनमें से एक निरस्त कर दिया गया। स्क्रूटनी के बाद जिपं के लिए आए नामांकनों की सही संख्या सामने आ गई है। सबसे ज्यादा 21 प्रत्याशियों ने वार्ड-10 से चुनाव के लिए जमा हुए हैं, जबकि सबसे कम 10 नामांकन वार्ड-9 के लिए भरे गए हैं।

इन वार्डों की प्रक्रिया स्थगित
17 दिसंबर तक वार्ड 4 में 6, वार्ड 8 में 1 और वार्ड 13 में 3 आवेदन जमा हो चुके थे। कोर्ट द्वारा स्थगित किए जाने के बाद ओबीसी के लिए आरक्षित इन वार्डों में 17 दिसंबर से 23 दिसंबर तक कोई आवेदन जमा नहीं हुआ।
निर्वाचन प्रेक्षक की मौजूदगी में हुआ ईवीएम का प्रथम रेंडमाइजेशन
त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन में जिले में उपयोग में लाई जाने वाली इवीएम इवीएम (इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन) का मंगलवार को प्रथम रेंडमाइजेशन किया गया। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से नियुक्त प्रेक्षक एमके अग्रवाल की मौजूदगी में यहां कलेक्ट्रेट के सभागार में रेंडमाइजेशन की प्रक्रिया पूरी की गई। प्रथम रेंडमाइजेशन के बाद यह निर्धारित हो गया है कि किस जनपद पंचायत में कौन सी इवीएम उपयोग में लाई जाएंगी। रेंडमाइजेशन के आधार पर जिले की चारों जनपद पंचायतों मुरार, घाटीगांव, घाटीगांव, डबरा व भितरवार के रिटर्निंग अधिकारियों को इवीएम उपलब्ध कराई जाएंगी। इन्हीं ईवीएम से जिला पंचायत पंचायत सदस्य एवं जनपद पंचायत सदस्यों का निर्वाचन होगा।

ट्रेंडिंग वीडियो