हाईटेंशन लाइन में फाल्ट आने से 15 लोगों को लगा करंट,विद्युत उपकरण का हुआ यह हाल

हाईटेंशन लाइन में फाल्ट आने से 15 लोगों को लगा करंट,विद्युत उपकरण का हुआ यह हाल
hightesan line

monu sahu | Publish: Oct, 22 2017 03:58:48 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

शहर से सटे जिगना थाना क्षेत्र के ग्राम नौनेर में 11 हजार केवी लाइन में फाल्ट होने से एलटी लाइन में करंट फैल गया।

ग्वालियर/दतिया। शहर से सटे जिगना थाना क्षेत्र के ग्राम नौनेर में 11 हजार केवी लाइन में फाल्ट होने से एलटी लाइन में करंट फैल गया। जिससे कई घरों में लगे टीवी,फ्रिज,कूलर,पंखे सहित अन्य विद्युत उपकरणों में करंट फैलने से न केवल उपकरण फुंके बल्कि 15 लोगों को करंट का झटका लगा। दो महिलाओं समेत करीब आधा दर्जन लोग तेज करंट का झटका लगने के कारण उन्हें जिला चिकित्सालय में भर्ती कराना पड़ा। शनिवार की सुबह करीब 6 बजे गांव के पास से निकली ११ हजार केवी विद्युत लाइन पर कोई चिडिय़ा बैठ गई और उसमें फाल्ट हो गया। इससे घरों में पहुंची विद्युत लाइन में भी करंट फैल गया।


यह खबर भी पढ़ें: 25 लाख श्रद्धालुओं ने एक साथ किए मां रतनगढ़ के दर्शन,ऐसी है मां की महिमा हर कोई आता है दरबार में

आनन-फानन में लोगों ने घरों में लगे विद्युत उपकरणों के प्लग निकाले। इसी बीच तमाम लोगों के टीवी, फ्रिज, बल्ब, ट्यूबलाइट, पंखे व कूलर आदि फुंक गए। इसी दौरान सामान को बचाने के फेर में एक दर्जन से ज्यादा लोगों को करंट के झटके लगे इनमें से आधे लोगों को जोर का झटका लगने से शरीर के हिस्से झुलस गए।


यह खबर भी पढ़ें: दुर्ग पर पहुंचे विदेशी पर्यटक, किले के आंतरिक निर्माण के स्पॉट पर बनाए कैरीकेचर और कही ये बात

उन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। नोनेर में कविता(३०) पत्नी अनिल साहू जब अपनी टीवी का प्लग निकाल रही थी तभी उसे करंट लग गया और उसकी उंगली झुलस गई।


यह खबर भी पढ़ें: माइनिंग माफिया : मिलीभगत से लगा रहा चूना, सेटिंग से बदल जाते हैं कार्रवाई के नियम

वहीं मिथला (५०) पत्नी मूलचन्द्र अहिरवार, रविन्द्र (१८) पुत्र शोभाराम अहिरवार, प्रकाश शर्मा एवं ग्यासो साहू समेत अन्य लोगों को भी बिजली के झटके लगे है। जिनका उपचार जिला चिकित्सालय में चल रहा है। कंरट लगने से गुस्साए लोगों ने इसे बिजली कंपनी की लापरवाही बताते हुए कंपनी पर कार्रवाई की बात कही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned