scriptप्रशासन ने वीर सावरकर प्रतिमा का ताला खोला, हिन्दू महासभा ने माथा टेका | Hindu Mahasabha | Patrika News

प्रशासन ने वीर सावरकर प्रतिमा का ताला खोला, हिन्दू महासभा ने माथा टेका

locationग्वालियरPublished: Nov 12, 2021 11:49:53 pm

प्रशासन को दी थी चेतावनी

Hindu Mahasabha

Hindu Mahasabha

ग्वालियर. गत तीन वर्षों से वीर सावरकर प्रतिमा स्थल को ताला लगाकर प्रशासन ने बंद कर रखा था, हिन्दू महासभा के लगातार विरोध प्रदर्शन के बाद 12 नवंबर को खुद ही ताला खोलने की चेतावनी दी थी, लेकिन शुक्रवार को प्रशासन ने ही सावरकर पार्क का ताला खोल दिया। हिन्दू महासभा के पदाधिकारियों ने नारे लगाकर वीर सावरकर की प्रतिमा पर माथा टेककर माल्यापर्ण किया और उनको भारत रत्न देने की मांग की।
हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जयवीर भारद्वाज के नेतृत्व में कटोराताल रोड पर धरना दिया। हालांकि धरना देने से पहले ही प्रशासन ने पार्क का ताला खोल दिया था। हिन्दू महासभाई हाथों में झंडे लेकर पार्क के अंदर पहुंचे और वहां वीर सावरकर को माला पहनाई और माथा टेका। इस अवसर पर भारद्वाज ने कहा, भाजपा के नेताओं को सम्मान दिया जा रहा है लेकिन वीर सावरकर को अभी तक भारत रत्न क्यों नहीं दिया। इसलिए जल्द सावरकर को भारत रत्न देकर सम्मानित करें।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष रामबाबू सैन, प्रदेश प्रवक्ता हरीदास अग्रवाल, संभागीय अध्यक्ष पवन गुप्ता, संभागीय महामंत्री मनोज जाटव, संभागीय संगठन मंत्री मुकेश बघेल, जिला अध्यक्ष लोकेश शर्मा, जिला महामंत्री मोहन सिंह बघेले, रामकिशन राठौर, युवक हिन्दू महासभा के जिला संयोजक पवन माहोर आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो