scriptहिंदू महासभा कार्यकता बोले-70 सालों से थी गांधीवादी सरकार इसलिए नहीं लग पाई थी मूर्ति….. | hindu mahasbha worker controversial comment on godse statue | Patrika News

हिंदू महासभा कार्यकता बोले-70 सालों से थी गांधीवादी सरकार इसलिए नहीं लग पाई थी मूर्ति…..

locationग्वालियरPublished: Nov 21, 2017 04:00:56 pm

Submitted by:

Gaurav Sen

हिंदू महासभा कार्यालय में स्थापित की गई विवादित नाथूराम गोडसे की प्रतिमा को हटाऐ जाने को लेकर कभी भी फैसला दिया जा सकता है।

nathuram godse

ग्वालियर। हिंदू महासभा कार्यालय में स्थापित की गई विवादित नाथूराम गोडसे की प्रतिमा को हटाऐ जाने को लेकर कभी भी फैसला दिया जा सकता है। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज से बीत रोज एडीएम शिवराज वर्मा से मूूर्ति विवाद को लेकर जमकर बहस हुई थी। जिसके बाद जबाव देने के लिए हिमस द्वारा 48 घण्टे का समय मांगा गया था। लेकिन उनको सिर्फ २४ घण्टे का समय दिया गया था । जिसके चलते सोमवार को दोपहर 1 बजे कलेक्ट्रेट में नाथूराम की प्रतिमा पर एक बार फिर से बात शुरू हुई।

वकीलों ने पूछा तो बोले….70 साल से थी गांधीवादी सरकार इसलिए नहीं बन गोडसे की मूर्ति
वकीलों के एक ग्रुप ने हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व अन्य कार्यकर्ताओं से जब गोडसे(हत्यारा) की मूर्ति को अभी तक न लगाऐ जाने पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि अभी तक केंद्र में गांधीवादी सरकार थी जिसकी वजह से हम मूर्ति की स्थापना नहीं कर पाए थे। जब वकीलों ने कहा कि अब गांधीवादी सरकार नहीं है तो कार्यकर्ताओं ने बात बदल ली….


भारी पुलिस तैनात, हरी झण्डी का इंतजार
दौलतगंज क्षेत्र में हिंदू महासभा के कार्यालय पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। बिना इजाजत के प्रतिमा का लोकापर्ण करना मप्र सार्वजनिक स्थान (धार्मिक भवन और गतिविधियों का विनियमन) अधिनियम २००१ की धारा ११ के तहत दंडनीय है। धारा ६ के तहत प्रशासन प्रतिमा हटा सकता है। जिसके लिए कार्यवाही की जा रही है। शासन के आदेश मिलते ही मूर्ति हटाने की कवायद हो सकती है। मौके पर तहसीलदार सहित कई अधिकारी मौजूद हैं।

कार्यकर्ताओं का लगा जमावड़ा
हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं का कार्यालय के बाहर जमावड़ा लगना शुरू हो गया है। साथ ही मूर्ति स्थापना के बाद से ही कांग्रेस लगातार विरोध कर रही है। यहां बीजेपी नेताओं के गोडसे विवाद पर चुप्पी साध जाने के कारण राजनैतिक गलियारे में हलचल बढ़ गई है। आप पार्टी के लोगों ने भी सोमवार को रैली निकाल कर महात्मा गांधी का अपना बताते हुए गोडसे की मूर्ति को हटाने की मांग की है।

nathuram
nathuram
nathuram
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो