script60 फीट चौड़ी सड़क, ठेलों से पटी, दोपहिया भी निकाल पाना मुश्किल | hinged with stairs and two wheels too difficult to get out | Patrika News

60 फीट चौड़ी सड़क, ठेलों से पटी, दोपहिया भी निकाल पाना मुश्किल

locationग्वालियरPublished: Jul 09, 2018 09:32:33 pm

यदि आप सदर बाजार मुरार से चार पहिया गाड़ी लेकर निकलने का मन बना रहे हैं तो सोच-समझकर ही निकलें, क्योंकि यहां की सड़क की

morar

60 फीट चौड़ी सड़क, ठेलों से पटी, दोपहिया भी निकाल पाना मुश्किल

ग्वालियर. यदि आप सदर बाजार मुरार से चार पहिया गाड़ी लेकर निकलने का मन बना रहे हैं तो सोच-समझकर ही निकलें, क्योंकि यहां की सड़क की चौड़ाई तो 60 फीट से अधिक है लेकिन अतिक्रमण व सड़क पर पार्किंग के चलते यहां दिन भर जाम के हालात रहते हैं। करीब तीन माह पूर्व यहां सेे अतिक्रमण साफ कर दिया गया था, लेकिन आज ये जगह फिर पुराने ढर्रे पर पहुंच गई है। शनिवार और रविवार के दिन तो यहां दोपहिया वाहन भी निकालना मुश्किल हो जाता है।
दुकानदार और ठेले वाले सब सड़क पर, निकले कहां से
सदर बाजार मुरार में सड़क चौड़ी होने के बाद भी तीन स्तरों पर अतिक्रमण जारी है। दुकानों के बाहर करीब 1 मीटर तक दुकानदारों का सामान सजा देखा जा सकता है। इसके बाद फल, सब्जी व अन्य सामान बेचने वाले ठेलों का आधी सड़क पर अतिक्रमण रहता है। ठेले वालों के सामने फुटपाथ के आसपास जमीन पर बैठकर फड़ वाले दुकानदार कब्जा जमाए रहते हैं।
वसूली में जुटी रहती है मदाखलत
स्थानीय कारोबारियों के मुताबिक बाजार को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए नगर निगम को कार्रवाई करनी चाहिए, लेकिन मदाखलत की टीम तो वसूली करनेे में जुटी रहती है। कुछ समय पूर्व यहां सेे अतिक्रमण साफ कर दिया गया था लेकिन अब फिर वही हालात बन गए हैं। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस भी नो पार्किंग में खड़े वाहनों को उठाने के लिए कार्रवाई नहीं कर रही है।
ये है स्थिति
सदर बाजार की लंबाई करीब आधा किलोमीटर
सड़क की चौड़ाई 60 फीट से अधिक है
प्रतिदिन यहां से 5 से 10 हजार वाहन गुजरते हैं
सुबह व शाम के समय रहती है जाम की स्थिति
जल्द करेंगे कार्रवाई
ये बात सही है मदाखलत की टीम ने कुछ समय पूर्व ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर यहां से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की थी। अब फिर से वही हालात बन गए हैं। यहां प्रशासन, पुलिस के साथ मिलकर जल्द ही कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए तैयारी भी कर ली गई है।
महेन्द्र शर्मा, मदाखलत प्रभारी
संयुक्त कार्रवाई करेंगे
पहले भी हमने मदाखलत के साथ मिलकर यहां से अतिक्रमण और पार्किंग व्यवस्था को दुरुस्त किया था। फिर से मदाखलत हमें साथ में लेकर काम करेगा तो यहां के हालात में सुधार किया जाएगा। संयुक्त कार्यवाही से ही हालात को सुधारा जा सकता है।
मनोज वर्मा, ट्रैफिक डीएसपी

ट्रेंडिंग वीडियो