दूध डेयरी से शराब की होम डिलेवरी का कारोबार, पुलिस के हत्थे चढ़ा सप्लायर

बकायदा फोन पर ऑर्डर लेकर शराब की होम डिलेवरी करता था आरोपी, सेना के लिए उपलब्ध रम की भी पेटी मिली...

By: Shailendra Sharma

Published: 30 Jul 2021, 06:39 PM IST

ग्वालियर. मध्यप्रदेश में भले ही अभी तक सरकार शराब की होम डिलेवरी का खांका तैयार नहीं कर पाई है लेकिन शराब तस्करों ने होम डिलेवरी की सुविधा शुरु कर दी है। ग्वालियर में पुलिस ने एक आरोपी को शराब की होम डिलेवरी करते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी दूध डेयरी की आड़ में शराब की होम डिलेवरी करता था। आरोपी के ठिकाने से पुलिस ने अंग्रेजी शराब की 6 पेटियां बरामद की हैं। इनमें हरियाणा में बिकने वाली शराब की दो पेटियां और मिलिट्री में मिलने वाली वरमुंडा रम की एक पेटी शराब शामिल है।

ये भी पढ़ें- रेप के बाद आपत्तिजनक फोटो खींचकर ब्लैकमेलिंग, व्यापारी की बेटी से ऐठें 3 करोड़

gwalior_liquor.jpg

दूध डेयरी की आड़ में शराब का कारोबार
शहर के मुरार स्थित मिलिट्री एरिया में डेयरी संचालित करने वाले अजीत सिंह यादव के शराब बिक्री के कारोबार में लिप्त होने की पुलिस को सूचना मिली थी। इस आधार पर पुलिस ने अपने मुखबिरों को एक्टिव किया तो पता चला कि डेयरी संचालक अजीत सिंह फोन पर आर्डर लेकर शराब की होम डिलेवरी करता है। इस सूचना के बाद पुलिस ने प्लान बनाया और आबकारी विभाग की टीम के साथ मिलकर फोन पर अजीत से संपर्क किया। जैसे ही अजीत शराब की डिलेवरी करने के लिए मिलिट्री हॉस्पिटल पर आया तो ग्राहक बनकर पहुंची आबकारी विभाग की टीम ने उसे धरदबोचा।

 

ये भी पढ़ें- दर्दनाक हादसा : नाती को तैरना सिखा रहे थे नाना, दोनों डूबे

 

घर में मिला शराब का जखीरा
अजीत सिंह यादव को पकड़ने के बाद जब आबकारी और पुलिस टीम ने उसके घर पर छापा मारा तो वहां से 6 पेटी शराब बरामद हुई है। डेयरी की आड़ में अजीत शराब की ऑनलाइन बिक्री का कारोबार कर रहा था। अजीत के घर से जो शराब जब्त की गई है उसमें 2 पेटी हरियाणा की शराब की हैं जिसे कि हरियाणा में ही बेचा जा सकता है। इतना ही नहीं मिलिट्री के लोगों के लिए ही उपलब्ध होने वाली वरमुंडा रम की एक पेटी भी उसके घर से मिली है। जिससे सवाल उठ रहा है कि मिलिट्री की रम और हरियाणा की शराब आखिरकार उसके पास कैसे पहुंची। आरोपी के पास से एक डायरी व रजिस्टर भी मिला है जिसमें शराब बिक्री का हिसाब किताब लिखा हुआ है। आरोपी का फोन भी जब्त किया गया है जिसके जरिए अब आबकारी की टीम उसके नेटवर्क का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

देखें वीडियो- समोसे कचोरी का लालच देकर बचाई युवक की जान

Shailendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned