अब नाश्ते के पैकेट की शुरू की होम डिलीवरी, 200 रु में दिया जा रहा सामान

नगर निगम ने चलित सुपर बाजार में राशन के साथ ही नाश्ते के सामान के पैकेट की होम डिलीवरी शुरू कर दी है।

By: Amit Mishra

Published: 18 Apr 2020, 11:37 AM IST

ग्वालियर। देश में लॉक डाउन के कारण लोगों के घरों तक राशन की होम डिलीवरी करने के बाद अब नगर निगम नाश्ता के पैकेट की होम डिलीवरी करने जा रहा है। नगर निगम ने चलित सुपर बाजार में राशन के साथ ही नाश्ते के सामान के पैकेट की होम डिलीवरी शुरू कर दी है। निगम ने 200 रु का नाश्ते का पैकेट तैयार किया, जिसमें 1 किलो पोहा, ढाई सौ ग्राम चायपत्ती, एक किलो शक्कर, 100 ग्राम नमकीन, दो पैकेट बिस्किट, लौंग, काली मिर्च, नहाने और कपड़े धोने का साबुन और शैंपू के पाउच भी शामिल है। जबकि राशन के पैकेट 500 रु का है और इसमें 5 किलो आटा, 2 किलो चावल, 1 किलो दाल, 1 किलो नमक, धनिया, मिर्च, हल्दी का पैकेट शामिल है।


500 से कम के आर्डर पर लगेगा डिलीवरी चार्ज
लॉक डॉउन में घरों में रह रहे लोगों को सामान की होम डिलीवरी के लिए शुरू किया गया नमस्ते जी एप्प पर भी अब अगर 500 रु से कम के सम्मान की बुकिंग करते हैं तो आप को 20 रु डिलीवरी चार्ज देना होगा। जबकि इसकी शुरुआत करते समय ऐसा कोई प्लान नहीं किया गया था बाद में से अपडेट कर लोगों को फोन पर सूचना दे रहे हैं।

पहले तो कोई सूचना नहीं दी थी

स्मार्ट सिटी कॉर्पोरेशन ने 11 अप्रैल को नमस्ते जी एप्प के माध्यम से होम डिलीवरी सेवा की शुरुआत की और वेबसाइट के माध्यम से ऑर्डर बुक कर उन्हें संबंधित स्टोर पर भेजकर वहां से सामान डिलीवरी करने की योजना बनाई थी। 6 दिन में 1228 लोगों ने ऑर्डर बुक किए, लेकिन 500 रु से कम के जो आर्डर थे उन्हें डिलीवर करने की बजाए लोगों को फोन पर कहा जाता है कि आप 500 से अधिक रुपए का सामान लो, अगर ऐसा नहीं किया तो डिलीवरी चार्ज 20 रु देना होगा। जबकि लोगों का कहना है कि इसको लेकर पहले तो कोई सूचना नहीं दी थी तब डिलीवर मुक्त करने की बात का कही थी।

पहले चार्ज नहीं जोड़ा था
स्मार्ट सिटी इन्क्यूवेशन सेंटर के मैनेजर मनोज चौरसिया ने कहा कि पहले डिलीवरी चार्ज नहीं जोड़ा था बाद में यह निर्णय लिया गया कि जो 500 रु से कम के आर्डर है उसे पर 20 रु चार्ज लिया जाए।



नाश्ता के पैकेट की होम डिलीवरी

राशन वितरण की व्यवस्था फेल
जिला प्रशासन लॉक डाउन में घर बैठे लोगों तक जरूरत का सामान पहुंचाने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रहा है, जिसके कारण लोग परेशान हैं। जबकि प्रशासन ने कई दावे किए थे कि लोगों के घरों तक सभी सामान पहुंचाया जाएगा। नगर निगम द्वारा जरूरी राशन को लेकर वाहन चलाए जा रहे हैं जो कि लोगों को 500 रु का पैकेट देने की बता कही थी,लेकिन ये सब व्यवस्था फेल हो गई।

Corona virus corona virus in india
Show More
Amit Mishra
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned