बॉडी में इम्युनिटी पॉवर बढ़ाने में सहायक होता है होम्योपैथिक व आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट

आजकल कोरोना का कहर हर जगह दिखाई दे रहा है। ऐसे में आपको अपने लक्षणों पर ध्यान दें। साथ ही यह कोशिश करें कि आपका इम्युनिटी सिस्टम मजबूत रहे। इसमें होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक दवाएं काफी फायदेमंद साबित हो रही हैं।

By: Harish kushwah

Published: 10 May 2020, 12:13 AM IST

ग्वालियर. आजकल कोरोना का कहर हर जगह दिखाई दे रहा है। ऐसे में आपको अपने लक्षणों पर ध्यान दें। साथ ही यह कोशिश करें कि आपका इम्युनिटी सिस्टम मजबूत रहे। इसमें होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक दवाएं काफी फायदेमंद साबित हो रही हैं। जहां तक आयुर्वेदिक दवा की बात है तो आप गिलॉय का सेवन लगातार करते रहें। इससे बॉडी में रोगों से लड़ने की शक्ति बढ़ती है। इसके अलावा अन्य आयुर्वेदिक दवाएं भी डॉक्टर की सलाह से ली जा सकती हैं, लेकिन बिना डॉक्टर की सलाह के कोई दवा न लें। यह बात डॉ. केके सिजोरिया ने कही। वह जेयू के हेल्थ सेंटर में हुए कोरोना अवेयरनेस प्रोग्राम में बोल रहे थे।

लक्षण दिखने पर तुरंत करें डॉक्टर से संपर्क

डॉ. दीपमाला शर्मा ने कहा कि कोरोना से बचाव ही इलाज है। यदि आपको जुकाम, खांसी, गले में खरास और सांस लेने में समस्या आती है, तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। ये कोरोना के लक्षण हो सकते हैं। इससे बचने के लिए हाइजेनिक रहें, नॉनवेज का सेवन न करें और जिन लोगों को जुकाम-खांसी है, उनसे दूर रहें। लोगों से हाथ न मिलाएं। इस दौरान कोरोना से बचाव के लिए आयुर्वेदिक व होम्योपैथिक दवाओं का वितरण भी किया गया। इस अवसर पर डॉ. दीपमाला शर्मा, हेल्थ सेंटर के कोऑर्डिनेटर प्रो. जीबीकेएस प्रसाद, जेयू के सिक्योरिटी ऑफिसर डॉ. केशव सिंह गुर्जर आदि मौजूद रहे।

Harish kushwah Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned