15 तलघरों में चल रहे थे अस्पताल और पैथोलॉजी, निगम ने की कार्रवाई

सडक़ पर बनी सीढिय़ां और चबूतरे भी तोड़े गए। इन सभी को पार्किंग के लिए रैंप बनाने 3 दिन का समय दिया गया है। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा।

ग्वालियर। हाईकोर्ट की सख्ती के बाद नगर निगम द्वारा रविवार को हॉस्पिटल रोड पर 15 तलघरों पर कार्रवाई की गई। इनमें निजी अस्पताल और पैथोलॉजी चल रही थीं। निगम के अमले ने इनमें सीढिय़ा तोडकऱ पार्किंग के लिए व्यवस्था कराई। इसके अलावा सडक़ पर बनी सीढिय़ां और चबूतरे भी तोड़े गए। इन सभी को पार्किंग के लिए रैंप बनाने 3 दिन का समय दिया गया है। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल भी मौजूद रहा।

हाईकोर्ट द्वारा निगम को तलघरों में चल रहीं व्यावसायिक गतिविधियां बंद कराकर पार्किंग कराने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए निगमायुक्त संदीप माकिन ने हॉस्पिटल रोड पर चिह्नित तलघरों में पार्किंग कराने के लिए 6 टीमें बनाई थीं, जिनमें भवन अधिकारी और भवन निरीक्षक शामिल थे। सुबह 10 बजे टीम पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गईं। सभी टीमों को अलग-अलग टारगेट मिले थे, जिसके अनुसार कार्रवाई शुरू की, जो शाम तक चलती रही। कार्रवाई के दौरान सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा, पवन शर्मा, महेन्द्र शर्मा, महेन्द्र अग्रवाल आदि मौजूद रहे।

कचरा निकलने पर 7 लाख से अधिक जुर्माना वसूला
नगर निगम द्वारा तलघरों पर कार्रवाई के दौरान बल्क में कचरा निकालने वाले 11 संस्थानों पर जुर्माना लगाया गया, जिसमें प्रति संस्थान 65 हजार के हिसाब से 7 लाख 15 हजार रुपए की राशि वसूल की गई। इन सभी को कचरा निष्पादन के लिए यूनिट लगाने के निर्देश दिए गए।

भेदभाव के लगाए आरोप
हॉस्पिटल रोड पर अधिकांश भवनों में हॉस्पिटल या फिर पैथोलॉजी लैब संचालित हो रही हैं। निगम के अमले ने कुछ जगहों पर सडक़ पर बनी सीढिय़ां हटा दीं, जबकि कुछ जगहों पर छोड़ दी गईं। इस पर लोगों ने निगम पर भेदभाव के आरोप लगाए।

निगमायुक्त ने किया निरीक्षण
कार्रवाई के लिए के दौरान निगम कमिश्नर संदीप माकिन हॉस्पिटल रोड पहुंचे और सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा को मौके पर बुलाकर तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए।

इनके यहां हुई कार्रवाई
स्नेहलता अग्रवाल, योगेश बंसल, टीसी चांदिल, डॉ.खुशी रमानी, अनिल रमेशचंद्र, रामकुमार गुप्ता, संजीव गुप्ता, राजीव गुप्ता, गोविंद बागडोरिया, डॉ.ध्रुव प्रेमी, विलायती राम सूरी, नितिन झाम, डॉ.केके अग्रवाल, राम फूलवदिया, हीरा चांडक पर कार्रवाई की गई।

Rahul rai Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned